Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलSarfaraz Khan: बांग्लादेश सीरीज से पहले सरफराज खान का छलका दर्द, कही...

Sarfaraz Khan: बांग्लादेश सीरीज से पहले सरफराज खान का छलका दर्द, कही ये बड़ी बात

Sarfaraz Khan: बांग्‍लादेश की टीम अगले महीने भारत का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारियां भी शुरु कर दी है। दलीप ट्रॉफी जैसे घरेलू क्रिकेट की भी शुरुआत हो चुकी है। इस बीच रेड बॉल क्रिकेट में धमाल मचाने वाले बैटर सरफराज खान ने बयान दिया है जिसके बाद तेजी से बयान वायरल हो रहा है।

सरफराज ने अपने पिता के साथ बनाया है प्लान

अपने एक बयान में सरफराज खान ने कहा, “मेरे लिए ऑफ सीजन नाम की कोई चीज नहीं है। मैं सुबह 4.15 बजे उठ जाता हूं। मैं सुबह-सुबह काफी दौड़ लगाता हूं। इससे मेरी फिटनेस में सुधार होगा। मैं महीने के अंत में 30 मिनट में 5 किमी भागने लगूंगा। मैंने और मेरे पिता नौशाद ने यह प्‍लान किया था। रनिंग मेरी प्राथमिकता है। एक बार जब मैं अपनी दौड़ पूरी कर लूंगा, तो मैं जिम जाऊंगा। सुबह-सुबह मैं फिटनेस पर ध्‍यान देता हूं और फील्डिंग की प्रैक्टिस करता हूं। बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास शाम को करता हूं।”

सरफराज ने कहा, “मैं बांग्लादेश सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं। हालांकि, मुझे तैयार रहना होगा। मैच खेलना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुंबई में बारिश के कारण मैंने इस लेवल की प्रैक्टिस नहीं की है। इनडोर फैसेलिटी में आप सिर्फ बॉलिंग मशीन, साइड-आर्म थ्रोअर या कभी-कभी गेंदबाजों का सामना कर रहे होते हैं। मुझे इनडोर बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। आप केवल कठिन अभ्यास करके ही सुधार कर सकते हैं।”

Sarfaraz Khan

इग्लैंड के खिलाफ मिला था डेब्यू का मौका

बता दें कि आजमगढ़ के लाल सरफराज खान को आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू का मौका मिल ही गया। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिली और अपने डेब्यू मैच में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। राजकोट में सरफराज खान को महान क्रिकेटर अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप पहनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वागत किया तो उनके पिता नौशाद खान भावुक हो उठे।

ये भी पढ़ें: Sarfaraz khan : टीम में मिला मौका तो भावुक हुए आजमगढ़ के लाल, बोले – ‘अब किसी से कोई शिकायत नहीं’

- Advertisment -
Most Popular