Home मनोरंजन Salman Khan: इस जाती से ताल्लुख रखते है सलमान खान, एक्टर ने...

Salman Khan: इस जाती से ताल्लुख रखते है सलमान खान, एक्टर ने कोर्ट में किया था खुलासा

0
35
Salman Khan

Salman Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। बीते दिनों सलमान के बेहद करीबी दोस्त बाबा सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस मर्डर की पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ हैं। लॉरेंस बिश्नोई बीते लंबे समय से सलमान के पीछे पड़ा हैं।

यह दुशमनी तब शुरू हुई जब सलमान ने हाम साथ-साथ है की शूटिंग के दौरान 2 काले हिरन का शिकार किया था। लॉरेंस बिश्नोई उस समय सिर्फ 5 साल का था, लेकिन इस घटना का उस पर काफी गहरा असर पड़ा, जिसके कारण उसके मन में सलमान के लिए नफरत काफी हद तक बढ़ गई।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई में यहं काले हिरण की पूजा की जाती हैं। वहीं ये मुक्दमा अब कोर्ट में चल रहा हैं। कोर्ट में जब भाईजान से उनकी जाती को लेकर पूछा गया तब सलमान ने अपनी जाति को लेकर बड़ा खुलासा किया।

Salman Khan
इस जाती को मानते है सलमान

बता दें कि सलमान खान अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम हैं और मां सुशीला चरक हिंदू हैं। इसीलिए सलमान दोनों धर्मों को मानते हैं और ईद से लेकर गणेश चतुर्थी तक सब मनाते हैं। एक बार सलमान ने अपनी जाति को लेकर भी बात की थी। सलमान खान ने 2015 में जोधपुर कोर्ट में जज के सामने अपनी जाति बताई थी।

ये भी पढ़ें: Tripti Dimri: तृप्ति डिमरी ने की कार्तिक आर्यन की तारीफ, बोलीं- ‘बचपन से ही उनकी प्रशंसक रही…’

Salman Khan

जज ने सलमान खान से उनकी जाति पूछी थी तो एक्टर ने कहा था कि वो ‘इंडियन’ हैं। जब जज ने उनसे दोबारा सवाल किया तो सलमान ने कहा- हिंदू और मुस्लिम। मेरे पापा स्क्रीन राइटर सलीम खान मुस्लिम हैं और मां सुशीला चरक हिंदू हैं।

सलमान की फैमिली की बात करें तो सलीम खान ने 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। इस शादी से उन्हें 4 बच्चे, तीन बेटे और एक बेटी हैं। इसके बाद सलीम खान ने दूसरी शादी एक्ट्रेस हेलेन से की थी। हेलेन क्रिश्चियन हैं। सलीम और हेलेन ने एक बेटी को गोद लिया है।