Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनChak De India: ‘चक दे इंडिया’ के गाने ‘मौला मेरे’ के लेकर...

Chak De India: ‘चक दे इंडिया’ के गाने ‘मौला मेरे’ के लेकर सलीम मर्चेंट ने किया बड़ा खुलासा, कहा – “इस फिल्म के लिए नहीं बना था ये गाना”

Chak De India: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और सलीम मर्चेंट ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। जहां शाहरुख अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाते रहे, तो वहीं दूसरी तरफ सलीम मर्चेंट अपनी आवाज और गानों से फैंस पर एक अलग छाप छोड़ते। दोनों की जोड़ी ने बॉलीवुड को कई दमदार फिल्में दीं, जिसमें से एक है ‘चक दे इंडिया’।

इस फिल्म में शाहरुख खान की एक्टिंग की जमकर तो तारीफ हुई ही थी। साथ ही सलीम मर्चेंट के गाने ‘मौला मेरे’ ने भी फैंस को मंत्रमुग्ध कर दिया था। हालांकि अब सलीम मर्चेंट ने इस गाने को लेकर एक शॉकिंग खुलासा कर दिया है। दरअसल, उनका कहना है कि ये गाना शाहरुख की फिल्म के लिए बना ही नहीं था।

ुनुुपुपुपुप

इस फिल्म के लिए सलीम मर्चेंट ने बनाया था ‘मौला मेरे’ गाना

आपको बता दें कि ने हाल ही में बताया है कि ‘मौला मेरे’ गाना फिल्म डोर के लिए लिखा गया था, लेकिन निर्देशक ने इसे खारिज कर दिया था। इसके तीन साल बाद चक दे इंडिया के लिए उसी गाने का इस्तेमाल किया और फिल्म की रिलीज से ठीक एक हफ्ते पहले इसे दोबारा बनाया। इस खुलासे से पहले सभी को यही लग रहा था कि ये गाना चक दे इंडिया का ही था, लेकिन अब सलीम मर्चेंट ने सच से पर्दा हटा दिया है।

सलीम मर्चेंट ने क्या कहा?

दरअसल, सलीम मर्चेंट ने इस गानें को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि, “इसके पीछे एक अजीब कहानी है क्योंकि फिल्म पहले ही पूरी हो चुकी थी। यह गाना रिलीज से ठीक एक हफ्ते पहले बनाया गया था। हमने पूरी फिल्म देखी और अंत में, वह हिस्सा जहां शाहरुख तिरंगे को देखते हैं और उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं, वह क्षण महत्वपूर्ण था। वहां एक बैकग्राउंड स्कोर था, जो बेहतरीन था, लेकिन यश चोपड़ा ने वहां एक गाना रखने पर जोर दिया।”

पवपवरपुपुपव

रिलीज से महज 1 हफ्ते पहले दोबारा बनाया गया था गाना

सलीम का कहना है कि, फिल्म की रिलीज में केवल एक सप्ताह बचा था, हम उस रात फिल्म देखने के बाद वापस स्टूडियो पहुंचे। हमारे पास एक गाना था, जो हमने डोर के लिए बनाया था, लेकिन दुर्भाग्य से, नागेश को यह पसंद नहीं आया। फिर हमने ‘ये हौसला कैसे झुके’ बनाया, जो उन्हें पसंद आया।’ उन्होंने कहा, उसी रात, हमने अगले दिन ये गाना प्रस्तुत करने का फैसला किया।

रात 2 बजे तक हम गाना लिखते रहे। फिल्म के बाद आदित्य चोपड़ा और पूरी टीम हमारे साथ शामिल हुई। यश जी ने जोर देकर कहा था कि गाना अवश्य शामिल किया जाना चाहिए। यह सिर्फ फिल्म के लिए एक गाना नहीं था, यह अनगिनत दिलों में गहराई से गूंजते हुए कालजयी बन गया।’

ुपुपपुपबपप

ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म रह चुकी है ‘चक दे इंडिया’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिमित अमीन द्वारा निर्देशित चक दे इंडिया अपने समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म रह चुकी है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम के कोच की भूमिका निभाई थी। फिल्म में किंग खान महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों को ट्रेन करते हैं और उन्हें नेशनल खिताब जीतने में मदद करते हैं। इस फिल्म को तब से अबतक खेल पर आधारित फिल्मों में से बेस्ट माना जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular