Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVinesh Phogat के सपोर्ट में उतरे 'मास्टर ब्लास्टर' बोले - 'अब अंपायर...

Vinesh Phogat के सपोर्ट में उतरे ‘मास्टर ब्लास्टर’ बोले – ‘अब अंपायर कॉल का समय..’

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में 50 किग्रा वर्ग इवेंट के गोल्ड मेडल मुकाबले से पहले विनेश का वजन मापने के दौरान 100 ग्राम अधिक पाया गया, जिससे उन्हें अयोग्य करार दिया गया। इस घटना के बाद भारत में काफी बवाल मचा। भारत के लोगों ने इसे गलत बताया। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी इस मामले पर विनेश के सपोर्ट में उतर गए हैं। उन्होनें इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए विनेश फोगट का सपोर्ट किया है।

विनेश के सपोर्ट में उतरे सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने विनेश के सपोर्ट में आकर कहा, “हर खेल के नियम होते हैं और उन नियमों को संदर्भ में देखा जाना चाहिए और कई बार उन पर दोबारा भी गौर किया जाना चाहिए। विनेश फोगाट ने बिना कोई बेईमानी करे फाइनल में जगह बनाई थी। वजन के कारण हुआ उनका डिसक्वालीफिकेशन फाइनल मुकाबले से पहले आया है, ऐसे में मुझे लगता है कि उन्हें सिल्वर मेडल ना दिया जाना सरासर बेईमानी होगी और ऐसे नियमों का कोई तुक नहीं बनता।”

Vinesh Phogat के सपोर्ट में उतरे 'मास्टर ब्लास्टर' बोले - 'अब अंपायर कॉल का समय..'

100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से विनेश डिस्क्वॉलिफाइड | Vinesh Phogat

मालूम हो कि पेरिस ओलंपिक में 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने के बाद वजन ज्यादा होने के कारण अयोग्य करार दिया गया था। इसके लिए विनेश ने अपनी अयोग्यता के खिलाफ कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील की है, जिसमें संयुक्त रजत पदक की मांग की गई है। सुनवाई तय है और उन्हें अपने पक्ष में निर्णय की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat Retirement: ‘अब हिम्मत नहीं बची…’ विनेश ने कुश्ती को कहा अलविदा

- Advertisment -
Most Popular