Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलSA vs AFG Semi Final­­: बड़े मैच में बिखर गए अफगानिस्तान के...

SA vs AFG Semi Final­­: बड़े मैच में बिखर गए अफगानिस्तान के बल्लेबाज, टूटा खिताब का सपना

SA vs AFG Semi Final­­: 27 जून को अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में अफ्रीका ने बाजी मारते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही अफ्रीकी टीम ने अपने पर लगा ‘चोकर्स’ के दाग को भी हटाया है। गौरतलब है कि आज का मुकाबला एकतरफा हुआ।

अफगानिस्तान की टीम आज कमाल नहीं दिखा पाई और पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 11.5 ओवर में ही 56 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसका पीछा साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने आसानी से कर लिया और फाइनल में अपना स्थान भी पक्का कर लिया।

अफगानिस्तान नहीं झेल पाया सेमीफाइनल का प्रेशर! | SA vs AFG Semi Final­­ |

अफगानिस्तान का विकेट एक-एक करते गिरता चला गया। कोई भी बल्लेबाज एक ठोस पारी नहीं खेल सका।  रहमानुल्लाह गुरबाज जो अब तक हर मैच में एक बड़ी पारी खेलते हुए नजर आ रहे थे। वह इस अहम मैच में 3 गेंद का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद इब्राहिम भी 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हुए और इसके बाद विकेट की झड़ी लगी और अफगान टीम की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

SA vs AFG Semi Final­­: बड़े मैच में बिखर गए अफगानिस्तान के बल्लेबाज, टूटा खिताब का सपना

मैच में एकतरफा जीत हासिल की अफ्रीकी टीम |SA vs AFG Semi Final­­ |

मैच की बात करें तो त्रिनिदाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोते हुए 56 रन बनाने में कामयाब हुई थी। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए  8.5 ओवर में एडन मार्करम की टीम ने लक्ष्य हासिल किया।

 

अब साउथ अफ्रीका की टीम 29 जून को फाइनल में खेलेगी जहां दूसरी टीम भारत या इंग्लैंड हो सकता है। देखना होगा कि दूसरे सेमीफाइनल मैच से कौन सी टीम फाइनल में जगह बना पाती है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच में ये होंगे अंपायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular