Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलSA vs AFG Semi Final: जीत के बाद खुश दिखाई दिए कप्तान...

SA vs AFG Semi Final: जीत के बाद खुश दिखाई दिए कप्तान मार्करम, टीम के लिए कह दी ये बड़ी बात

SA vs AFG Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।  पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान 11.5 ओवर में 56 रन पर सिमट गई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 60 रन बनाकर मैच जीत लिया। वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली बार है जब अफ्रीका ने फाइनल में अपनी जगह बनाई है। इस जीत के बाद अफ्रीका के कप्तान मार्करम काफी खुश दिखाई

जीत के बाद कप्तान मार्करम हुए खुश

मार्करम ने कहा, अच्छा लग रहा है। सिर्फ कप्तान ही आपको यहां तक नहीं पहुंचाता, बल्कि पूरी टीम का प्रयास भी बहुत बड़ा योगदान होता है। पर्दे के पीछे भी बहुत से लोग हैं। टॉस हारना सौभाग्य की बात है, हम भी बल्लेबाजी करते। हमने बेहतरीन गेंदबाजी की। सही क्षेत्र में गेंद डाली और इसे बहुत आसान बनाए रखा। गेंदबाजों ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था, कोई भी बल्लेबाज झूठ नहीं बोलेगा और बताएगा कि यह आसान था।

मार्करम ने आगे कहा, फाइनल में पहुंचने पर काफी खुश हूं। हमारे कुछ करीबी मैच भी रहे। हमें थोड़ी किस्मत का साथ मिला और फिर हमने थोड़ी साझेदारी की। अंडर 19 विश्व कप की तुलना में यह फाइनल अधिक मुश्किल है। इन दोनों की तुलना नहीं हो सकती। हम कोशिश करेंगे कि हम पिछले अनुभवों को भुलाकर अपने खेल की ओर ध्यान दें।

नौवे ओवर में ही जीत लिया मैच

मैच की बात करें तो त्रिनिदाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोते हुए 56 रन बनाने में कामयाब हुई थी। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए  8.5 ओवर में एडन मार्करम की टीम ने लक्ष्य हासिल किया। अब साउथ अफ्रीका की टीम 29 जून को फाइनल में खेलेगी जहां दूसरी टीम भारत या इंग्लैंड हो सकता है। देखना होगा कि दूसरे सेमीफाइनल मैच से कौन सी टीम फाइनल में जगह बना पाती है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच में ये होंगे अंपायर

- Advertisment -
Most Popular