Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRuturaj Gaikwad : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋतुराज हुए...

Ruturaj Gaikwad : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋतुराज हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Ruturaj Gaikwad : अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है। टीम इंडिया के उभरते हुए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) चोटिल हो गए हैं और वो टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने शनिवार को इसका आधिकारिक एलान  किया है और रिप्लेसमेंट की घोषणा भी कर दी है। ऋतुराज गायकवाड़ की जगह ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, इससे पहले एक खिलाड़ी की खूब चर्चा थी। ऐसा माना जा रहा था कि ऋतुराज के जगह उन्हें ही मौका दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में सरफराज खान के भी टीम में शामिल होने की बात चल रही थी। मुंबई के इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और रणजी ट्रॉफी में खूब रन बनाए हैं।

Ruturaj Gaikwad : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋतुराज हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका
Ruturaj Gaikwad

टेस्ट में अभी तक डेब्यू नहीं कर पाए हैं ऋतुराज

ऋतुराज वनडे और टी20, दोनों में डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन टेस्ट में उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। ईश्वरन ने 88 फर्स्ट क्लास मैचों में 47.24 की औसत से 6567 रन बनाए हैं। इनमें 22 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 88 लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम 47.49 की औसत से 3847 रन हैं। इनमें नौ शतक और 23 अर्धशतक हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 233 रन ईश्वरन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। ईश्वरन बंगाल की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उनके पास 88 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है और वह पहले भी टीम इंडिया में शामिल हो चुके हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका नहीं मिला है। ईश्वरन ने इंडिया-ए की काफी समय तक कप्तानी की है।

टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, अभिमन्यू ईश्वरन।

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्जी, टोनी डी जोर्जी, डीन एल्गर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरेन।

IND vs SA ODI 2023 : रजत पाटीदार का चमका भविष्य, संजू सैमसन ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular