Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs WI Test: वेस्टइंडीज दौरे से पहले आई बड़ी खबर, रोहित...

IND vs WI Test: वेस्टइंडीज दौरे से पहले आई बड़ी खबर, रोहित शर्मा की हो सकती है छुट्टी !

IND vs WI Test : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों कई सवालों के घेरे मे हैं। उनके फॉंम और फिटनेस को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। हाल ही मे हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 मे भारतीय टीम को हारने के बाद एक बार फिर चर्चाएं तेज हो गईं है। इस तरह के सवाल पहले भी आए थे जब रोहित की कप्तानी मे भारतीय टीम एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप मे हार गई थी। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक कप्तान मे बदलाव या रोहित शर्मा को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नही आया है। यहां तक कि कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही ये साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा ही भारत के कप्तान रहेंगे।

अजिंक्य रहाणे को बनाया जा सकता है कप्तान

कप्तानी तो नहीं लेकिन फॉंम के कारण रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम दिया जा सकता है। दरअसल, मीडिया मे खबरें सामने आ रही है कि रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज मे बेंच गर्म करना पड़ा सकता है। ऐसे मे 12 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मे अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है। गौरतलब है कि इस सीरीज के लिए शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। हालांकि, अभी भी टीम इंडिया स्क्वाड का एलान नही किया गया है। बताया जा रहा है कि 27 जून को बेंगलूर में दलीप ट्रॉफी शुरू होने से एक दिन पहले सिलेक्टर्स वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर सकते हैं।

आईपीएल 16 मे रोहित का फॉम खराब

रोहित आईपीएल 2023 और इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान कुछ थके हुए लग रहे थे। आईपीएल मे रोहित का बल्ला भी नहीं चला था। रोहित ने आईपीएल-2023 में 16 मैचों में 20.75 की औसत से दो अर्धशतक के साथ सिर्फ 332 रन बनाए। इसके साथ ही ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहली पारी में वह 15 और दूसरी पारी में 43 रन बनाकर आउट हुए।

इस बार कई खिलाड़ियों को आराम देने की भी बातें की जा रही है। इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी टेस्ट के लिए आराम दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो चेतेश्वर पुजारा पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ जाएगी। विराट कोहली की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular