Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलTeam India Captain: रोहित शर्मा की छुट्टी, हार्दिक पांड्या होंगे अगले कप्तान...

Team India Captain: रोहित शर्मा की छुट्टी, हार्दिक पांड्या होंगे अगले कप्तान ! हार्दिक बने टीम इंडिया के

Team India Captain : भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में ख़राब प्रदर्शन के कारण सवालों के घेरे में है। पिछले कुछ दिनों से भारतीय हेड कोच और कप्तान को लेकर बदलाव की मांगे उठी हैं। फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ी वह क्रिकेट एक्सपर्ट तक, सभी का मानना है कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान और कोच होने चाहिए। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोई बड़ा फैसला लेने पर मजबूर हुआ है। दरअसल, ख़बर आ रही है कि हार्दिक पांड्या अब से वाइट बॉल क्रिकेट के कप्तान होंगे। हालांकि, अभी तक इसपर ऑफिसियल का ठप्पा नहीं लगा है।

IND vs WI: Hardik Pandya की जगह पर खेलने के लिए दावेदार तीन खिलाड़ी Rohit Sharma की टेंशन बड़ी ! - हिन्दी समाचार, Hindi breaking news, Latest hindi news - Informalnewz hindi

फिलहाल रोहित शर्मा टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के हैं कप्तान

फिलहाल रोहित शर्मा टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कैप्टन है। अंगूठे में चोट लगने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित की जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहें है। मालूम हो कि भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है। दो मैचों के टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन 5 विकेट खोकर बना ली है।

BCCI Apex Council Meeting ends, Indian board to wait for New SELECTION Committee to decide Rohit-Rahul's future, Follow LIVE

एपेक्स काउंसिल मीटिंग में लिया गया फैसला

दरअसल, 21 दिसंबर को बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग थी जिसमें कयास लगाए जा रहे थे कि BCCI कुछ बड़े फैसले ले सकती है। मीटिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ की जिम्मेदारियों को लेकर चर्चा होनी थी। ANI की खबर के मुताबिक मीटिंग में टीम इंडिया के अलग-अलग फॉर्मेट में अलग कोच की फार्मूला आजमाने पर चर्चा होने वाली थी। अब ये ख़बर आ रही है कि मीटिंग में हुई चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है कि वनडे और टी20 के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। जल्द ही इसपर BCCI ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर सकती है।

 

 

 

- Advertisment -
Most Popular