Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRuturaj Gaikawad : धोनी ने दिए थे कप्तानी छोड़ने के संकेत, ऋतुराज...

Ruturaj Gaikawad : धोनी ने दिए थे कप्तानी छोड़ने के संकेत, ऋतुराज गायकवाड़ ने कर दिया खुलासा

Ruturaj Gaikawad : भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल यानी गुरुवार को सभी को चौंकाते हुए सीएसके की कप्तानी छोड़ दी। उन्होनें सीएसके के कप्तानी की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी। इसके बाद से लगातार चर्चा जारी है आखिर धोनी ने ऐसा क्यों किया? क्या धोनी पूरे मैच नहीं खेल पाएंगे? क्या धोनी इस सीजन के बाद संन्यास ले लेंगे। वहीं सवाल ये भी पूछा जा रहा है कि क्या ऋतुराज इसके लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि आज यानी 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो रही है। आज इसका उद्घाटन मैच है जहां चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। इस मैच में ऋतुराज कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं, इसपर ऋतुराज ने भी अब बयान दिया है।

Ruturaj Gaikawad : धोनी ने दिए थे कप्तानी छोड़ने के संकेत, ऋतुराज गायकवाड़ ने कर दिया खुलासा

ऋतुराज ने बताया धोनी ने दिए थे संकेत

दरअसल, ऋतुराज ने कहा, पिछले साल ही माही भाई ने एक समय पर कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि तैयार रहना। यह तुम्हारे के लिए आश्चचर्य करने वाला फैसला नहीं होगा। जब हम कैंप में थे तो धोनी मुझे कई बार मैच की रणनीतियों के बारे में होने वाली चर्चा में शामिल रखते थे। जब सोशल मीडिया पर नई भूमिका के बारे में जानकारी दी गई तो सभी हैरत में पड़ गए और मुझसे पूछने लगे, क्या तुम अगले कप्तान हो? मैं सोचने लगा कि शायद हां, ऐसा ही है। फिर लगा कि यह सोशल मीडिया के लिए हो सकता है। लेकिन वह आए और उन्होंने कहा कि मैंने फैसला ले लिया है। मैं यहीं रहूंगा।

2021 में ऋतुराज ने लगाए थे रनों के अंबार

ऋतुराज की बात करें तो सीएसके ने ऋतुराज को 2019 में उनके बेस प्राइस पर खरीदा था। तब उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। हालांकि उस सीजन वह एक भी मैच नहीं खेल सके थे। उसके बाद 2020 में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी क्योंकि वह लगातार आउट हो रहे थे। हालांकि, अंत में वापसी की थी। इसके बाद से ही ऋतुराज सीएसके टीम का नियमित रूप से हिस्सा रहे। 2021 में ऋतुराज और फा डुप्लेसिस की जोड़ी ने जमकर धमाल मचाया और टीम को चौथा खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें : Ms Dhoni : धोनी के बल्ले ने बटोरी सुर्खियां, बचपन के दोस्त को इस तरह किया सपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular