Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलRishabh Pant ने बताई द्रविड़ और गंभीर के कोचिंग में अंतर, खुली...

Rishabh Pant ने बताई द्रविड़ और गंभीर के कोचिंग में अंतर, खुली गंभीर की पोल

Rishabh Pant: दलीप ट्रॉफी सीजन 2024-25 का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है। बांग्लादेश फॉर्म में है। बांग्लादेश की टीम हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से हराकर यहां पहुंच रही है। इसको लेकर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बात की है। वह दलीप ट्रॉफी में ‘इंडिया बी’ की टीम में खेल रहे हैं।

पंत ने बताया कौन है बेहतर; राहुल या गौतम ?

पंत अभिमन्यु ईश्वरन की अगुआई में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी के लिए खेल रहे पंत ने ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत की। पंत ने जियो सिनेमा को दिए इंटरव्यू में द्रविड़ और गंभीर के बीच के अंतर को बताया है। गंभीर से जब पूछा गया कि गौतम गंभीर के रहते टीम में सबसे बड़ा बदलाव क्या हो सकता है और वह कैसे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं?”

ऋषभ पंत ने दिया सवाल का जवाब

इसके जवाब में पंत ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल भाई काफी बैलेंस थे, एक इंसान के तौर पर भी एक कोच के तौर पर भी। ये अच्छा और बुरा दोनों हो सकता है, क्योंकि क्रिकेट में पॉजिटिव हो सकते हैं। ये इंसान पर निर्भर करता है कि वह पॉजिटिव की तरफ ध्यान देना चाहता है या नेगेटिव की तरफ।”

पंत ने आगे कहा, “गौती भाई ज्यादा एग्रेसिव हैं। टीम को हर मैच जीतना है, वह इस बारे में एकतरफा हैं। लेकिन आपको सही बैलेंस खोजने और सुधार करने की जरूरत होती है। ये इंटरनेशनल क्रिकेट का बेस्ट पार्ट है।”

बता दें कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच हैं। टी20 विश्व कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया। उनके बाद गंभीर को जिम्मेदारी मिली है।

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत हुए इमोशनल, वीडियो वायरल

- Advertisment -
Most Popular