Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRicha Chadha: ऋचा चड्ढा ने ‘हीरामंडी’ में अपने डांस सीक्वेंस का अनुभव...

Richa Chadha: ऋचा चड्ढा ने ‘हीरामंडी’ में अपने डांस सीक्वेंस का अनुभव किया साझा, एक्ट्रेस ने स्टीवन स्पीलबर्ग से की संजय लीला भंसाली की तुलना

Richa Chadha: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी हलिया रिलीज वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ को लेकर लगातार सुर्खियों में छाई हुई हैं। संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज में ऋचा चड्ढा के अलावा मनीषा कोईराला, सोनाक्षी सिन्हा और अदिति राव भी लीड रोल में नजर आ रही हैं। ऋचा ने सीरीज में लज्जो का किरदार निभाया है।

वहीं हाल ही में ऋचा ने भंसाली के साथ काम करने का अनुभव साझा किया। इस दौरान उन्होंने एक डांस सीक्वेंस के दौरान आई चुनौतियों पर चर्चा की। उन्होंने जिक्र किया कि वह डांस सीक्वेंस काफी कठिन रहा और उसके लिए उन्हें 99 टेक देने पड़े थे, क्योंकि भंसाली को परफेक्शन पसंद है।

bgbgfbgbg

ऋचा ने भंसाली की तारीफों में पढ़े कसीदें

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल संग इंटरव्यू के दौरान ऋचा ने बताया कि भंसाली शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित ओडिसी डांसर हैं। वह डांस की लय और सटीकता से परिचित हैं, जबकि वह कथक में प्रशिक्षित हैं, जो एक अलग स्टाइल का डांस है। ऋचा ने कहा, ‘इससे चुनौतियां और बढ़ गई, क्योंकि भंसाली को ऐसी पूर्णता की उम्मीद थी, जिसमें परफॉर्मेंस की कई लेयर जुड़ी हों।

एक्ट्रेस ने गाने की शूटिंग के बारे में बताया कि कोरियोग्राफी में भंसाली की बारीकी समझ ने उन्हें एक डिमांडिंग डायरेक्टर बना दिया है। उन्होंने भंसाली के नजरिए की तुलना स्टेनली कुब्रिक और स्टीवन स्पीलबर्ग से की, जो अपने सटीक मानकों के लिए जाने जाते हैं। ऋचा ने कहा कि 99 टेक में उन्हें अपने सिर पर भारी गुलदस्ता को संतुलित करना, पैरों की लय का प्रबंधन, कथक की लय और सटीकता को बरकरार रखते हुए इमोशंस का इजहार करना था।

ऋचा ने कहा कि भंसाली की उम्मीदों पर खरे उतरने में बार-बार असफल होने का भावनात्मक तनाव था। ऋचा ने स्वीकार किया कि दिन के आखिर तक वह बुरी तरह थककर चूर थीं। भंसाली की ऊंची उम्मीदों और बढ़ती मांगों के बावजूद, ऋचा इसे सही करने के लिए दृढ़ रहीं। जब 99वें टेक के बाद भंसाली ने पैकअप करने का फैसला किया, तो यह स्पष्ट था कि उन्हें फिर से इसे नए सिरे से करना होगा। कुछ दिनों बाद, भंसाली ने जब वह सीक्वेंस फिर से फिल्माना शुरू किया तो इसे सिर्फ 20 मिनट में पूरा करने में सफल रहे।

hggyhyhyhu
सीरीज में नजर आ रहें है ये सितारे

गौरतलब है कि हीरामंडी की बात करें तो मौजूदा समय में यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। शो को लोगों और समीक्षकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। संजय लीला भंसाली की मल्टीस्टारर सीरीज ‘हीरामंडी’ में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन समेत कई मशहूर सितारों ने अपनी अदायगी का जलवा दिखाते नजर आ रहे हैं।

Read more:  Ravindra Jadeja के घर में मचा क्लेश ? क्रिकेटर ने बतायी सच्चाई

- Advertisment -
Most Popular