Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRekha Networth: लाखों या करोंड़ों नहीं बल्कि अरबों की संपत्ति की इकलौती...

Rekha Networth: लाखों या करोंड़ों नहीं बल्कि अरबों की संपत्ति की इकलौती मालकिन हैं रेखा, आज के समय में भी लाखों में है कमाई

Rekha Networth: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा अपनी खूबसूरती की वजह से आज के समय में भी लाखों दिलों पर राज करती हैं। अपने एक्टिंग के दिनों में रेखा हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार रह चुकी हैं। आज के समय में भी अभिनेत्री की अदाओं का हर कोई दीवाना हैं।

रेखा ने अपनी मेहनत और शानदार एक्टिंग के दम पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है। आज रेखा (Rekha Networth) बेशक फिल्मों से ब्रेक ले चुकी हैं, लेकिन अक्सर ही वो इवेंट्स में नजर आ जाती हैं और आज भी उनके आने से सारी लाइमलाइट उनके नाम ही आ जाती है। अपनी खूबसूरती के साथ-साथ रेखा अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी साड़ी से लेकर ज्वैलरी तक पर सबकी नजरें टिकी होती हैं।

rgdgrgfrw

कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं रेखा

रेखा के एक्टिंग करियर की बात करें अगर तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। वहीं पूरे एक्टिंग करियर के दौरान उन्होंने करीब 190 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। रेखा की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने आस्था, खूबसूरत, सिलसिला, दो अनजाने, खून भरी मांग, मिस्टर नटवरलाल, कोई मिल गया, मुकद्दर का सिंकदर, मिस्टर नटवरलाल, कोई मिल गया, फूल बने अंगारे, सुहाग बीवी हो तो ऐसी, बुलंदी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। अपने फिल्मी करियर में रेखा ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

रेखा अपनी एक्टिंग के दौर में सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में भी शुमार रह चुकी हैं और उनकी नेटवर्थ आज के समय में कई बड़े एक्टर्स और डायरेक्टर्स से भी कहीं ज्यादा है। वहीं आज हम आपको रखे की संपत्ति को बारें में बताने जा रहें हैं।

Rekha

अरबों में है रेखा की इनकम और प्रॉपर्टी | Rekha’s estimated net worth

गौरतलब है कि रेखा जब भी किसी इवेंट में जाती हैं, तो महंगी साड़ियां, भारी-भरकम गहने और चमचमाती कार से सारी लाइमलाइट लूट लेती हैं। ऐसे में सभी ये जानने के लिए बेताब रहते हैं कि आखिर वह इतनी हाई-फाई लाइफस्टाइल कैसे मेनटेन करती हैं? और साथ ही ये सवाल भी सबके मन में रहता है कि आखिर उनकी प्रॉपर्टी कितनी है, जिसके दम पर एक्ट्रेस इतनी लैविश लाइफ जीती हैं।

तो अपना दिल थामकर बैठ जाइए, क्योंकि ये सुनकर आपको भी झटका लग सकता है कि रेखा की नेट वर्थ लगभग 40 मिलियन डॉलर यानी भारतीय करेंसी में करीब 25 अरब रुपये है! रेखा की कमाई का अंदाजा इस बात से लगा लें कि साल 1980-81 में रेखा ने 4.25 लाख बतौर इनकम टैक्स चुकाए थे। उस समय में ये कीमत काफी बड़ी मानी जाती थी। खास बात तो यह है कि इस साल उस दौर में हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े स्टार अमिताभ बच्चन तक ने 4.16 लाख रुपए का इनकम टैक्स भरा था। हालांकि रेखा इस मामले में उनसे भी आगे थीं।

Rekha

रेखा का आलिशान बंगला और कार कलेक्शन |Rekha Car Collection

रेखा की प्रॉपर्टी की बात की जाए अगर तो उनके नाम पर मुंबई और दक्षिण भारत में कई प्रॉपर्टी है, जिन्हें उन्होंने रेंट पर दे रखा है। साथ ही रेखा बांद्रा के बैंडस्टैंड एरिया एक आलिसान बंगले में रहती हैं, जिसकी कीमत करोड़ो में है। खास बात तो यह है कि रेखा जिस एरिया में रहती हैं शाहरुख खान और फरहान अख्तर जैसे सितारों का घर भी वहीं है और वो उनके पड़ोसी कहे जा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि रेखा के पास लग्जरी गाड़ियों का एक बेहतरीन कलेक्शन भी है, जिसमें ऑडी ए3, होंडा सिटी, बीएमडब्ल्यू और एसयूवी जैसी कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं।

bffbddgfr

ऐसे बनी अरबों की मालकिन

रेखा की नेटवर्थ के बारे में सुनने के बाद लोगों के मन में ये सवाल जरुर आया होगा कि आखिर एक्ट्रेस ने इतने ज्यादा पैसे कमाए कैसे? तो इसका जवाब रेखा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान दिया था। उन्होंने बताया था कि वह पैसे सोच समझकर खर्च करती हैं और ज्यादा से ज्यादा पैसे बचाने पर धयान देती हैं। यही वजह है कि 80 के दशक में लाखों में पैसे कमाने वाली रेखा ने इतनी सेविंग्स कर ली कि अब उनका इंट्रेस्ट भी लाखों में मिलता है। गौरतलब है कि रेखा का एक्टिंग करियर जब पीक पर था तब उनकी गिनती सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती थी। रेखा भले ही आज के समय में विज्ञापन ना कर रही हों, लेकिन इसके बावजूद भी ब्रैंड एंबैस्डर बनकर, इवेंट्स की चीफ गेस्ट और स्टोर ओपनिंग के जरिए वो आज भी काफी अच्छी-खासी कमाई कर लेती हैं।

राज्यसभा की सांसद भी रह चुकी हैं रेखा

अभिनय के अलावा, रेखा राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं, लेकिन उनका राजनीतिक करियर काफी विवादित रहा है। बता दें कि रेखा साल 2012 से 2018 तक राज्यसभा के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्य कर चुकी हैं।

Rekha

अमिताभ बच्चन संग अफेयर बना था चर्चा का विषय

एक्टिंग के अलावा रेखा का निजी जीवन और सार्वजनिक छवि लगातार मीडिया की रुचि और चर्चा का विषय रही है। 1970 के दशक की शुरुआत में, कई सफल फिल्मों में अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी के साथ-साथ दोनों के बीच प्रेम संबंध की अटकलों का दौर जारी रहा। दोनों के लव अफेयर की चर्चा साल 1981 में आई फिल्म सिलसिला से शुरू हुई, जिसने मीडिया और बॉलीवुड के गलियारों में दोनों के अफेयर को फेसम कर दिया।

Rekha

शादीशुदा लाइफ भी रही विवादित

वहीं इसके बाद उनकी शादीशुदा लाइफ भी बेहद खराब रही। मार्च 1990 में रेखा ने दिल्ली स्थित उद्योगपति और टेलीविजन निर्माता मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई, लेकिन उनकी एकमात्र शादी सात महीने बाद ही टूट गई जब उनके पति की आत्महत्या से मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद रेखा पर कई संगीन आरोप भी लगाए गए और साथ ही उन्हें उनके ससुराल से धक्के मारकर निकाल दिया गया।

इसके अलावा उनका नाम विनोद मेहरा से भी जुड़ा है। यहां तक की दोनों को लेकर चर्चा यहां तक थी कि दोनों ने गुपचुप ढंग से शादी रचाई थी, लेकिन इस बात की कभी पुष्टि नहीं हो पाई। बता दें कि रेखा की सार्वजनिक छवि अक्सर उनकी कथित सेक्स अपील से जुड़ी रही है। वह इस मामले को लेकर किसी भी तरह का इंटरव्यू देने या अपने जीवन पर चर्चा करने से साफ मना कर देती है। इसकी वजह से उन्हें वैरागी करार भी दिया जाता है।

Read more: Rekha Amitabh: जब रेखा ने खुलेआम किया था बिग बी के लिए अपने प्यार का इजहार, हैरान रह गए थे सभी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular