Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRakul Preet Singh: इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर रकुल प्रीत सिंह ने...

Rakul Preet Singh: इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर रकुल प्रीत सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘मेरे हाथों से कई फिल्में…..’

Rakul Preet Singh: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। रकुल ने अपनी एक्टिंग के दम कर इंडस्ट्री में खास जगह बनाई हैं। एक्ट्रेस ने तमिल और तेलुगु भाषा में तो कई सुपरहिट फिल्में की हैं।

वहीं हिंदी भाषा में भी एक्ट्रेस के अभिनय का कमाल देख ने को मिला, जिसमें दे प्यार दे, रनवे 34, डॉक्टर जी और छत्रीवाली जैसी कई फिल्में शामिल हैं।रकुल ने बिना किसी इंडस्ट्री बैकग्राउंड के फिल्मों में अपनी जगह बनाई है। फिलहाल रकुल अजय देवगन और आर माधवन के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘दे दे प्यार दे 2’ की शूटिंग में बिजी हैं। इन सबके बीच एक्ट्रेस ने एक बातचीत के दौरान बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर बात की।

Rakul Preet Singh
नेपोटिज्म को लेकर बोलीं रकुल

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रकुल ने नेपोटिज्म पर बात की। रकुल ने अपने एक्सपीरियंस के बारे में खुलकर बात करते हुए कबूल किया कि नेपोटिज्मके कारण उन्होंने अपने करियर में फिल्में खोई हैं, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं देने का ऑप्शन चुना।

रकुल ने कहा, “हां, ऐसा होता है, और मैंने फिल्में खो दी लेकिन मैं उस तरह की इंसान नहीं हूं जो कड़वा होके बैठ जाएगी। शायद वे फ़िल्में मेरे लिए नहीं बनी थीं,” उनका मानना है कि लाइफ में अवसरों के उतार-चढ़ाव को समझना ग्रोथ के लिए जरूरी है।
रकुल ने शेयर किया कि उनकी परवरिश ने उन्हें पॉजिटिव पॉइंट ऑफ व्यू डेवलेप करने में मदद की है। अपने पिता की सलाह को याद करते हुए, उन्होंने मेंशन किया कि सेना में उनके एक्सपीरियंस ने उन्हें सिखाया कि जो कुछ उनके कंट्रोल से परे है उस पर ध्यान न दें।

रकुल ने कहा, “मुझे सेना में जाना था, मेरे पिता अपना एक्सपीरियंस मेरे साथ शेयर करते थे। उन्होंने कहा, ”भाई-भतीजावाद, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती।” डॉक्टर जी एक्ट्रेस ने आगे कहा, “अगर कोई डॉक्टर बोर्ड में शामिल नहीं हो पाता है और किसी और को वहां भेज दिया जाता है, तो यह लाइफ के काम करने का तरीका है।” नाराजगी महसूस करने के बजाय, रकुल अपनी जर्नी और पर्सनल ग्रोथ पर फोकस करती है।

ये भी पढ़ें: Badshah: ‘लुटेरा’ फिल्म देख बादशाह को दोगुनी करनी पड़ी थी डिप्रेशन की दवा की खुराक, साझा किया पहले पैनिक अटैक का अनुभव

Rakul Preet Singh

इस फिल्म में नजर आएंगी रकुल

जब उनसे पूछा गया कि अगर उनके बच्चे होंगे तो वह इस मुद्दे को कैसे संभालेंगी, रकुल ने एक्सेप्ट किया कि हालांकि वह उन्हें “लाइन में खड़े होकर अपनी किस्मत आजमाने” के लिए मोटिवेट नहीं करेंगी, लेकिन वह किसी भी तरह से उनका सपोर्ट करेंगी। एक्ट्रेस ने कहा,“अगर किसी स्टार किड को आसान पहुंच मिलती है, तो इसका क्रेडिट उनके माता-पिता को जाता है जिन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है।” वहीं रकुल के वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस ‘दे दे प्यार दे 2’ के अगले शेड्यूल के लिए तैयारी कर रही हैं, जिसे कथित तौर पर अजय देवगन और आर माधवन के साथ पंजाब में शूट किया जाएगा।

- Advertisment -
Most Popular