Saturday, July 27, 2024
Homeअपराधकानूनराजस्थान : महिला न्यायाधीश से फिरौती की मांग, पुलिस में दर्ज कराई...

राजस्थान : महिला न्यायाधीश से फिरौती की मांग, पुलिस में दर्ज कराई गई है शिकायत

राजस्थान में एक महिला न्यायाधीश को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। महिला न्यायाधीश को ब्लैकमेल कर उनसे 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी।  भुगतान नहीं करने पर उनकी प्रतिष्ठा को ‘खराब’ करने की धमकी देने वाले पत्र प्राप्त करने के बाद छेड़छाड़ की गई तस्वीरों का उपयोग करके ब्लैकमेल किए जाने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि तस्वीरें कथित तौर पर उनके सोशल मीडिया अकाउंट से प्राप्त की गईं और पिछले महीने जज के कोर्ट रूम और उनके अपार्टमेंट में लाए जाने से पहले उनके साथ छेड़छाड़ की गई। न्यायाधीश ने प्राथमिकी में शिकायत की है कि 7 फरवरी को उसका स्टेनोग्राफर एक पार्सल लाया जो एक व्यक्ति द्वारा दिया गया था जो कथित तौर पर उसके बच्चों के स्कूल से था। जब स्टेनोग्राफर ने उससे उसका नाम पूछा तो वह चला गया। जज को इस बात की भी चिंता थी कि कोई उसके यात्रा कार्यक्रम पर नज़र रख रहा है। पार्सल में एक पत्र था, जिसमें लिखा था “20 लाख रुपये के साथ तैयार रहो, नहीं तो यह तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए ठीक नहीं रहेगा।”

घर भी भेजा गया था पैकेज

इसके साथ ही इस पत्र में पैसे देने की तारीख और समय जल्द ही सूचित किए जाने की बात भी लिखी थी। इसके बाद फरवरी के महीने में ही भी कुछ ऐसा ही एक पैकेज न्यायधीश के घर भेजा गया था। पुलिस को दी अपनी शिकायत में न्यायाधीश ने कहा कि उसे विश्वास था कि कोई उसका पीछा कर रहा था और उसकी दैनिक दिनचर्या और उसके बच्चों के स्कूलों के बारे में जानकारी तक उसकी पहुंच थी। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब राजस्थान में जजों को डराया गया है। इससे पहले बूंदी के एक जिला एवं सत्र न्यायाधीश को 2021 में भयानक परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी।

उसी वर्ष, जयपुर बम विस्फोट मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा को उनके घर पर धमकी भरा पत्र मिला। राजस्थान न्यायिक अधिकारी संघ के प्रमुख राजेंद्र चौधरी ने कहा, “हम उच्च न्यायालय प्रशासन और डीजीपी से इस स्थिति में सख्त से सख्त कार्रवाई चाहते हैं।” अदालत से जुटाए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में, 20 साल का एक लड़का पार्सल को उसके कमरे में लाते हुए देखा गया। पुलिस के मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular