Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIPL 2025, Rahul Dravid की राजस्थान रॉयल्स में हुई वापसी, टीम के...

IPL 2025, Rahul Dravid की राजस्थान रॉयल्स में हुई वापसी, टीम के बने हेड कोच

IPL 2025, Rahul Dravid: आईपीएल 2025 से पहले राहुल द्रविड़ की राजस्थान रॉयल्स में वापसी हुई है। दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम का हेड कोच बना दिया है। टीम ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की। हाल ही में टीम इंडिया ने टी20 विश्‍व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्‍त हो गया था।

Rahul Dravid का कोचिंग करियर रहा है शानदार

राजस्‍थान रॉयल्‍स के एक्‍स अकाउंट पर राहुल द्रविड़ की पिंक जर्सी के साथ एक तस्‍वीर शेयर की गई। क्रिकेट आइकन को रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जेक लश मैक्रम ने पिंक जर्सी दी । द्रविड़ ने कहा, “विश्व कप के बाद मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक और चुनौती लेने का समय है और रॉयल्स ऐसा करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है।”

IPL 2025

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ का अभी तक का कोचिंग करियर बेहतरीन रहा है। उन्होंने रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया में हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। इस दौरान भारतीय टीम ने तीन आईसीसी फाइनल खेले। हालांकि, 2024 में जाकर टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता।

राजस्थान रॉयल्स में हुई है दोबारा वापसी

बता दें कि 51 साल के द्रविड़ ने 2014 में राजस्थान रॉयल्स के साथ ही कोचिंग करियर शुरू किया था। तब वे इस टीम के कप्तान से मेंटॉर बने थे। इसके बाद वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े थे। आगे चलकर द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी, भारतीय अंडर 19 टीम और भारतीय ए टीम के साथ कोच के तौर पर नज़र आए। 2021 में वे भारतीय टीम के मुख्य कोच बने।

ये भी पढ़ें: Rahul Dravid: फाइनल मैच से टीम इंडिया के हेड कोच का बड़ा बयान, ट्रॉफी से जुड़ा है मामला

- Advertisment -
Most Popular