Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलAfganistan Cricket: आर श्रीधर को मिली नई जिम्मेदारी, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के...

Afganistan Cricket: आर श्रीधर को मिली नई जिम्मेदारी, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बने असिस्टेंट कोच

Afganistan Cricket: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, उन्हें अफगानिस्तान के सहायक कोच बनाया गया है। श्रीधर को अफगान टीम ने आगामी न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है। पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा था। अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

आर श्रीधर को मिली नई जिम्मेदारी

आर श्रीधर को कभी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा जरूर दिखाया। इसके अलावा उनके पास काफी ज्यादा कोचिंग का अनुभव है। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट को काफी बड़ा फायदा होने वाला है। उन्होंने 2001 में अपना कोचिंग करियर शुरू किया।

वह 2021 टी20 वर्ल्ड कप तक रवि शास्त्री की अगुवाई वाली कोचिंग स्टाफ का हिस्सा भी रहे। उन्होंने भारत के फील्डिंग कोच के रूप में काम किया। 2008 से 2014 तक बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में सहायक फील्डिंग और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया।

Afganistan Cricket: आर श्रीधर को मिली नई जिम्मेदारी, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बने असिस्टेंट कोच

काफी अनुभवी हैं भारत के पूर्व कोच आर श्रीधर

वह 2014 अंडर-19 विश्व कप के समय में भारत की जूनियर टीम से जुड़े। 2014 से 2017 तक आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के स्पिन बॉलिंग कोच थे। इसके बाद उन्हें इसी साल भारतीय टीम से भी जोड़ा गया। श्रीधर लेवल-3 सर्टिफाइड कोच हैं। एसीबी ने कहा है कि भविष्य में श्रीधर को लंबा कॉन्ट्रैक्ट भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: तालिबान के नए फरमान पर जताया छात्रों ने विरोध, परीक्षा का बॉयकॉट

- Advertisment -
Most Popular