Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDuleep Trophy Final : पृथ्वी शॉ का चला बल्ला, ठोक डाला शानदार...

Duleep Trophy Final : पृथ्वी शॉ का चला बल्ला, ठोक डाला शानदार अर्धशतक, इस रिकार्ड से चूके

Duleep Trophy Final: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का करियर अधर में लटक रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के मेन टीम में उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उनका बल्ला खामोश दिखा। ऐसे में उनका टीम में चुने जाने की राह और मुश्किल हो गई है। हालांकि, उनकी ओर से एक सकारात्मक खबर सामने आई है। दरअसल, बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जा रहा है। फाइनल मैच में साउथ जोन का सामना वेस्ट जोन से हो रहा है। मैच के दूसरे दिन पूर्व अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ का बल्ला दिलीप ट्रॉफी में चल पड़ा। नॉर्थ जोन के लिए खेलते हुए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा।

पिछले दो साल से उनका प्रदर्शन काफी बढ़ीया

गौरतलब है कि पिछले दो साल से दिलीप ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। भले ही वे टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों लेकिन फस्ट क्लास क्रिकेट मे काफी शानदार रहा है। हालांकि इस मैच में पृथ्वी शॉ शतक जड़ने से चूक गए। उन्होनें 101 गेंद पर 65 रन बनाए जिसमें नौ चौके शामिल है। बता दें कि पृथ्वी शॉ ने आखिरी बार भारत के लिए 25 जुलाई 2021 को खेला था। उसके बाद से खराब फॉर्म के चलते वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

मैच में अभी तक वेस्ट जोन की बढ़त

मैच की बात करें तो दिलीफ ट्रॉफी के फाइनल मैच में साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए हैं। इसके जवाब में नॉर्थ जोन ने शानदार शुरुआत की है। खबर लिखे जाने तक वेस्ट जोन ने चार विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और सरफराज खान है। गौरतलब है कि इस मैच में भी सूर्याकुमार यादव का बल्ला नहीं चला है। सूर्या आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वेस्ट जोन की टीम फिलहाल 97 रन पीछे है। मैच को देखकर ऐसा लग रहा है कि वेस्ट जोन इस मैच को काफी आसानी से जीत लेगी। हालांकि, देखना होगा कि क्या नतीजा सामने आता है।

 

- Advertisment -
Most Popular