Sunday, September 15, 2024
MGU Meghalaya
HomeअपराधPrayagraj : प्रयागराज में स्पा सेंटरों पर छापा,13 महिलाओं और युवतियों सहित...

Prayagraj : प्रयागराज में स्पा सेंटरों पर छापा,13 महिलाओं और युवतियों सहित कुल 20 गिरफ्तार

Prayagraj: प्रयागराज के सिविल लाइंस क्षेत्र में शुक्रवार को रोडवेज बस अड्डे के बगल स्थित पी स्क्वॉयर मॉल में संचालित चार स्पा सेंटरों पर पुलिस ने छापा मारा। इस छापे के दौरान 13 महिलाओं और युवतियों सहित कुल 20 लोगों को हिरासत में लिया गया। इसमें एक महिला संचालक और दो मैनेजर शामिल हैं, जबकि अन्य दो स्पा सेंटरों के संचालकों की तलाश जारी है। पुलिस ने सभी स्पा सेंटरों को सील कर दिया है।

सोशल मीडिया पर शिकायत और पुलिस की कार्रवाई

सिर्फ एक ट्वीट के माध्यम से इस छापे की शुरुआत हुई। एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर ट्वीट कर आरोप लगाया कि सिविल लाइंस में स्थित स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है और विदेशी महिलाओं को भी इसमें शामिल किया गया है। ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया जिसमें स्पा सेंटर में अवैध गतिविधियों का इशारा था। वीडियो में एक युवक की नोकझोंक की आवाज और विदेशी महिला की उपस्थिति देखी गई।

इस ट्वीट की जानकारी अफसरों तक पहुंची, जिसके बाद हड़कंप मच गया। देर शाम पुलिस ने स्पा सेंटरों पर छापा मारा। पुलिस की कार्रवाई में अफरातफरी मच गई और कई लोग मौके से भाग गए। हिरासत में लिए गए लोगों में एक नाइजीरियन महिला भी शामिल है, जो स्पा सेंटर के संचालकों में से एक थी।

ये भी पढ़ें : Farukhabad: फर्रुखाबाद आत्महत्या मामले में नया मोड़, जानें क्यों दोनों लड़कीयों ने लगाया था फांसी

पकड़े गए लोगों की पहचान और जानकारी | Prayagraj 

गिरफ्तार किए गए लोगों में एक महिला ने खुद को स्पा सेंटर का संचालक बताया, जबकि दो पुरुषों ने बताया कि वे अलग-अलग स्पा सेंटरों के मैनेजर हैं। पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि पकड़ी गई महिलाओं में से एक को छोड़कर अन्य सभी स्पा सेंटरों में काम करती हैं। ये महिलाएं विभिन्न शहरों से हैं और प्रयागराज में किराये के कमरे में रह रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि ये महिलाएं फर्जी नाम से काम कर रही थीं जबकि उनके असली नाम अलग थे।

 

Prayagraj

पुलिस पर सवाल | Prayagraj 

इस पूरे मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। मॉल रोडवेज बस अड्डे के ठीक बगल में स्थित है और इसके 500 मीटर के दायरे में दो पुलिस चौकियां और एक किलोमीटर की दूरी पर थाना है। ऐसी स्थिति में, सवाल यह उठता है कि पुलिस को इस गतिविधि की जानकारी क्यों नहीं मिली और यह किस प्रकार संचालित हो रहा था।

समीर का रहस्यमय संबंध

इस प्रकरण में एक और रहस्य सामने आया है। ट्वीट में यह आरोप लगाया गया कि इन स्पा सेंटरों का संचालक समीर है, जो माफिया अतीक अहमद का करीबी सहयोगी है। यदि ऐसा है, तो यह सवाल उठता है कि समीर किस प्रकार से बेखौफ होकर इस अवैध धंधे को चला रहा था और अतीक अहमद का इस प्रकरण से क्या संबंध है।

जांच की आवश्यकता

इस पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई के बावजूद कई सवाल अनसुलझे हैं। सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि किस प्रकार स्थानीय पुलिस को इस अवैध गतिविधि की भनक नहीं लगी और क्या अन्य ऐसी गतिविधियों की जांच की जा रही है। साथ ही, यह भी आवश्यक है कि समीर और अतीक अहमद के संभावित संबंधों की पूरी जांच की जाए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि अवैध धंधों का संचालन कैसे हो रहा था।

पुलिस की इस छापेमारी ने एक गंभीर मुद्दे को उजागर किया है, जिसमें स्पा सेंटरों की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट को पकड़ा गया। इसके बावजूद, यह आवश्यक है कि इस प्रकरण की गहराई से जांच की जाए और सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में ऐसी अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके।

 

 

- Advertisment -
Most Popular