Saturday, July 27, 2024
Homeखेल82 वर्ष के उम्र में प्रकाश पोद्दार का निधन, धोनी के टैलेंट...

82 वर्ष के उम्र में प्रकाश पोद्दार का निधन, धोनी के टैलेंट को पहचान दिलाने में की थी मदद

बंगाल के पूर्व बल्लेबाज प्रकाश पोद्दार का हैदराबाद में 82 साल के उम्र में निधन हो गया। मंगलवार को बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों ने बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कौशल परख (टैलेंट स्पॉटर) करने वाले प्रकाश पोद्दार का निधन हो गया। ये वहीं व्यक्ति थे जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया में शामिल कराया था। धोनी के टैलेंट को परखने के बाद पोद्दार ने बीसीसीआई को उनका नाम विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए सुझाया था।
Prakash Poddar Death: BCCI's talent SCOUT who unearthed MS Dhoni for bigger league passes away in

धोनी की बायोपिक में भी है प्रकाश पोद्दार का जिक्र

पोद्दार ने घरेलू क्रिकेट में बंगाल और राजस्थान दोनों का प्रतिनिधित्व किया था। वह हैदराबाद में रहते थे, जहाँ उन्होंने 29 दिसंबर को अंतिम सांस ली। वह 1960 के दशक के एक बेहतरीन बल्लेबाज थे, जिन्होंने 1962 में इंग्लैंड के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई थी। उनके नाम 40 से कुछ कम की औसत से 11 प्रथम श्रेणी शतक थे। पोद्दार का नाम ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी आता है। अगर आपने वो मूवी देखा है तो आप ज़रूर ये अनुभव किये होंगे।
Prakash Poddar death, Who is Prakash Poddar, Man who found MS Dhoni: former talent scout prakash poddar dies who found ms dhoni| Cricket News,Hindi News

पोद्दार ने की थी धोनी के नाम की सिफारिश

पोद्दार और बंगाल के उनके पूर्व साथी राजू मुखर्जी ने बीसीसीआई के टैलेंट एंड रिसर्च डेवलपमेंट विंग (टीआरडीडब्ल्यू) के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर को महेंद्र सिंह धोनी के नाम की सिफारिश करने में अहम भूमिका निभाई थी। बंगाल के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मैच रेफरी मुखर्जी ने पोद्दार को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि बीसीसीआई टैलेंट स्काउट्स के रूप में पोद्दार और मैं झारखंड (तब बिहार) के एक खिलाड़ी की असाधारण प्रतिभा की पहचान करने वाले और उसके बारे में बीसीसीआई को बताने वाले पहले शख्स थे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular