Home स्वास्थ्य लाइफस्टाइल Pillow and Cloves: तकिए के नीचे लौंग रखकर सोने के फायदे जानकर...

Pillow and Cloves: तकिए के नीचे लौंग रखकर सोने के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

0
609
Pillow and Cloves

Pillow and Cloves: भारत देश में कुछ ऐसी मान्यता हैं जो कहीं न कहीं किसी न किसी विचार से जुड़ी होती हैं। ऐसी ही एक मान्यता की आज हम बात करने वाले हैं। तकिये में लौंग रखकर सोना। लौंग खाने और पूजा में उपयोग की जाती हैं हम सब takiye ke niche long rakhne ke fayde जानते हैं लेकिन इसे तकिए में रख कर सोने के पीछे क्या मान्यता हैं इसके बारे में बात करते हैं।

तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है?

बुरे सपने – रात को आने वाले नकारात्मक सपने न केवल हमारी नींद को खराब करते हैं बल्कि हमारे अगले पूरे दिन को भी खराब कर देते हैं। माना जाता है की तकिए में लौंग रख कर सोने से रात में डरावने और नकारात्मक सपने नहीं आते।

बाधायों से मुक्ति – सोते समय अपने तकिए में लौंग रख कर सोने से भविष्य में आने वाली सभी तरह की बाधायों से मुक्ति मिलती हैं और संकट से छुटकारा मिलता हैं।

आर्थिक स्थिति – तकिए में लौंग रखकर सोने से आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलती हैं और आर्थिक स्थिति बेहतर होती हैं।

Pillow and Cloves

नकारात्मक ऊर्जा से रक्षा – तकिये में लौंग रख कर सोने से आपके ऊपर किसी भी तरह की नकरात्मक शक्ति का प्रभाव नहीं पड़ता। सभी तरह की नकरात्मक शक्ति से आप सुरक्षित रहते हैं।

नजर से बचाव – किसी व्यक्ति की प्रकर्ति हल्की होने के कारण उन्हे जल्दी नजर लग जाती हैं और वह बीमार हो जाते हैं। तकिए में लौंग रख कर सोने से नजर दोष से मुक्ति मिलती हैं। आपकी प्रकर्ति मजबूत रहती हैं।

ये भी पढ़ें : Vastu Tips For Life : जीवन में चल रही हैं परेशानियां तो इन वास्तु टिप्स को करें फॉलो, जल्द दिखेगा बदलाव

मानसिक स्वास्थ्य – तकिए में एक लौंग रख कर सोने से तनाव से मुक्ति मिलती हैं। सभी तरह की मानसिक बीमारी से दूर रहते हैं और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा होता हैं।