Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWorld Cup 2023: पीसीबी भारत में टीम भेजने को तैयार, पत्र लिखकर...

World Cup 2023: पीसीबी भारत में टीम भेजने को तैयार, पत्र लिखकर सरकार से मांगी मंजूरी

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम को विश्व कप के लिए भारत भेजने को तैयार है। जी हां, उसने पाकिस्तान की सरकार से इसके लिए इजाजत मांगी है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पत्र लिखकर अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप में भागीदारी के लिए भारत की यात्रा की आधिकारिक मंजूरी मांगी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने इस पत्र को गृह और विदेश मंत्रालय के पास भी भेजा है।

पीसीबी ने सरकार को लिखा पत्र

बोर्ड ने इसके साथ ही पूछा है कि क्या पाकिस्तान के मैचों के पांच स्थलों को लेकर सरकार को कोई आपत्ति है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पत्र 26 जून को लिखा गया था। इसमें यह भी कहा गया कि पीसीबी ने पाकिस्तान के मैचों का कार्यक्रम सरकार के साथ साझा किया है।

मालूम हो कि हाल ही पीसीबी ने ये कहा था कि पाकिस्तान की टीम भारत का दौरा करेगी या नहीं ये पाकिस्तान की सरकार ही तय करेगी। हालांकि, पाकिस्तान की सरकार इसके लिए आज भी तैयार नहीं दिख रही है। जो संकेत मिल रहें है उससे ऐसा लगता है कि चारों तरफ से फटकार मिलने के बाद पाकिस्तान की सरकार तिलमिला गई है।

अभी तक पाकिस्तान का विश्व कप खेलना तय नहीं

विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। वहीं पाकिस्तान की टीम के साथ भारत 15 अक्टूबर को मैच खेलेगा। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अभी तक पीसीबी को टीम इंडिया में विश्प कप के लिए पाकिस्तान की टीम को निर्देश नहीं दी है।

बता दें कि पाकिस्तान की सरकार ने हाल ही में अपनी एक स्पेशल टीम को भारत भेजने का फैसला किया था। दरअसल, उसने विश्व कप से पहले सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेने के लिए सिक्योरिटी टीम को भारत भेजना का निश्चय किया है।

पाकिस्तान ने चला नया चाल

पाकिस्तान बाबर आजम की अगुआई वाली टीम को मंजूरी देने से पहले आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने के लिए एक सुरक्षा टीम भारत भेजने के लिए तैयार है। इंटर-प्रोविन्शियल कोर्डिनेशन (स्पोर्ट्स) मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि ईद की छुट्टियों और पीसीबी के नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद पाकिस्तान सरकार तय करेगी कि सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को भारत कब भेजा जाए। हालांकि, भारत सरकार की तरफ से इसकी मंजूरी मिलेगी या नहीं, यह तय नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular