Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनPankaj Tripathi : पंकज त्रिपाठी को बदलना पड़ा था अपने पिता का...

Pankaj Tripathi : पंकज त्रिपाठी को बदलना पड़ा था अपने पिता का सरनेम, एक्टर ने सुनाया मजेदार किस्सा

Pankaj Tripathi: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म मैं ‘मैं अटल हूं’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। पंकज बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। पंकज ने अपने करियर में कईं हिट फिल्में दी हैं। एक्टर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर लाखों फैंस को अपना दीवाना बनाया है।

वहीं इन सबके बीच बहुत कम लोग जानते होंगे कि पंकज त्रिपाठी का असली उपनाम तिवारी है, न कि त्रिपाठी। हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू में अपने सरनेम बदलने की वजह का चौंकाने वाला खुलासा किया।

ghghhyuyyu

इस कारण से बदला पंकज ने अपना सरनेम

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने अपने सरनेम बदलने की वजह का खुलासा करते हुए कहा, ‘इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि किसी पिता को अपने बेटे से नाम मिला, मैं 10वीं कक्षा के लिए प्रवेश पत्र भर रहा था। मेरे चाचाजी अपना सरनेम त्रिपाठी रखते थे और वे सरकार में एक अधिकारी बन गये थे।

एक बाबा ऐसे भी थे जिनका सरनेम त्रिपाठी था, वे हिन्दी के प्रोफेसर बन गये। लेकिन जिनके पास मेरा सरनेम तिवारी था, वे या तो पुजारी थे या खेती करते थे। तो, मैंने सोचा कि ऐसा उपनाम के कारण ही था।

मैं किसान या पुजारी नहीं बनना चाहता था। इसलिए मैंने फॉर्म में अपना नाम त्रिपाठी लिखा। लेकिन फिर मैंने सोचा कि मैं फॉर्म में अपने पिता का नाम तिवारी नहीं लिख सकता क्योंकि यह खारिज हो सकता है। इसलिए मैंने उसका नाम भी बदल दिया।”

ghgygyuyuiiuiu

लड़कियो के बीच फेमस होने के लिए करते थे स्टंट

पंकज त्रिपाठी ने इंटरव्यू के दौरान बिहार के अपने पैतृक गांव बेलसंड में अपने बचपन को याद किया। उन्होंने उस समय को याद किया जब वह साइकिल पर स्टंट करते थे। उन्होंने कहा, “मैं साइकिल पर स्टंट करता था क्योंकि एक लड़का था जो ऐसे स्टंट करता था और वह लड़कियों के बीच बहुत फेमस था।

मैं उस समय की बात कर रहा हूं जब मैं स्कूल में 7वीं या 8वीं कक्षा में था। उस समय स्कूल में एक धीमी साइकिल रेस का आयोजन किया जाता था, इसलिए जो लड़का उस रेस का विनर बनता था, वह लड़कियों के बीच काफी फेमस हो जाता छा। इसलिए, मैंने यही बात सीखी कि मैं अगले साल विजेता बनूंगा, लेकिन मैं हार गया, मैं विजेता नहीं था।”

वहीं पंकज के वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्टर जल्द ही फिल्म ‘मैं अटल हूं’ में दिखाई देंगे। दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की ये बायोपिक इस साल 19 जनवरी को रिलीज़ होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular