Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND A Vs PAK A Final : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल...

IND A Vs PAK A Final : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत को मिली करारी हार, पाकिस्तान ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

IND A Vs PAK A Final : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल (Emerging Asia Cup Final) में पाकिस्तान नें भारत को पटखनी देते हुए खिताब जीत लिया है। कोलंबो में खेले गए फाइनल में उसने भारत को 128 रन से करारी शिकस्त दी। सूफियान मुकीम (Sufiyan Muqeem) की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ए टीम ने यह खिताबी मुकाबला जीता है। पाकिस्तान की टीम ने लगातार दूसरी बार इमर्जिंग एशिया कप का खिताब जीता है। पाकिस्तान की तरफ से तैय्यब ताहिर ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। वहीं इंडिया ए के लिए सबसे ज्यादा 61 रन अभिषेक शर्मा ने बनाए।

अभिषेक शर्मा ने खेली शानदार पारी

भारतीय कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 352 रन बनाए थे। तैयाब ताहिर ने 71 गेंदों में 108 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम 40 ओवर में 224 रन पर सिमट गई। अभिषेक शर्मा को छोड़कर भारत का कोई भी बल्लेबाज 50+ का स्कोर नहीं बना सका। अभिषेक ने 51 गेंदों में 61 रन की पारी खेली।

भारत ए कप्तान यश धुल रहे नाकाम

टीम इंडिया की ओर से अभिषेक शर्मा ने 51 गेंदो पर 61 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान यश ढूल ने 41 गेंदो पर 39 बनाए। हालांकि, कोई भी बल्लेबाजी टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया और भारत ने ये मैच गंवाया। पाकिस्तान ए टीम के लिए सूफियान ने 10 ओवर में 66 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा अरशाद इकबाल, मेहरान मुमताज और मोहम्मद वसीम जूनियर को 2-2 सफलताएं मिली।

सूर्याकुमार यादव ने रचा इतिहास

बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2013 में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इतिहास रचा था, जबकि पाकिस्तान टीम ने 2019 में ये खिताब अपने नाम किया था। कप्तान यश धुल सूर्याकुमार यादव की तरह इतिहास बनाने से दूसरी बार चुक गए जबकि पाकिस्तान ने लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है।

 

- Advertisment -
Most Popular