Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतOdisha में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं बैज्यंत पांडा! ये है...

Odisha में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं बैज्यंत पांडा! ये है कारण

Odisha : ओडिशा में पहली बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। ये एक ऐतहासिक क्षण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने ओडिशा में कमाल किया है। अब लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं और रविवार को तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। अब ओडिशा में मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर भी अटकलों और कयासों का दौर लगातार जारी है। हालांकि ओडिशा में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं पर एक नाम है जिसकी चर्चा इस समय राजनीति के गलियारो से लेकर मीडिया तक में जोरों पर है।

कौन बनेगा ओडिशा का सीएम ?

हालांकि बीजेपी के अब तक के सीएम चुनने के रेकॉर्ड को देखते हुए साफ तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि BJP किसी पॉपुलर चेहरों को सीएम बनाएगी या फिर किसी जमीनी कार्यकर्ता को। ओडिशा बीजेपी के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने हाल ही में कहा था कि पार्टी के संसदीय बोर्ड एक या दो दिन में इस बारे में फैसला ले लेगा। मुख्यमंत्री का चुनाव पीएम योग्यता के आधार पर करेंगे।

ये भी पढ़ें : EVM – VVPAT : सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाओं को किया खारिज, बैलेट पेपेर से नहीं होंगे चुनाव

एक उड़िया जो राज्य की संस्कृति और परंपरा को आगे बढ़ाएगा वह ओडिशा का मुख्यमंत्री होगा।’ इसके सात ही उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान BJP द्वारा किए गए वादों को पूरा किया जाएगा। BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव उड़िया गौरव, संस्कृति और परंपरा की रक्षा करने के लिए लड़ा गया।

बैज्यंत पांडा मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार !

बात अगर ओडिशा में मुख्यमंत्री के चेहरे की करें तो इसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैज्यंत पांडा का नाम सबसे आगे चल रहा है। बैज्यंत पांडा ओडिशा से आते है और ओडिशा से अच्छी तरह वाकिफ है। बैज्यंत पांडा का राजनीति में प्रवेश करने से पहले  एक सफल कॉर्पोरेट करियर रहे हैं। इसके साथ ही ओडिशा से आने वाले बैज्यंत पांडा बीजेडी से एक बार राज्य संसद और दो बार कांग्रेस संसद रहे है।

Odisha

इस तरह उन्हें बीजेडी की सोच और कार्यप्रणाली का भी अनुभव है। राजनीति के गलियारों में वर्तमान में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बैज्यंत पांडा को राहुल के शीर्ष नेताओं का ठोस समर्थन प्राप्त है। यही कारण है कि उन्हें सीएम पद का प्रबदल दावेदार माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular