Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलNZ vs SA Pitch Report : पुणे में खेला जाएगा आज का...

NZ vs SA Pitch Report : पुणे में खेला जाएगा आज का मैच, जानें पिच रिपोर्ट

NZ vs SA Pitch Report : विश्व कप 2023 का 33वां मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (Newzealand vs South Africa) के बीच 1 नवंबर को पुणे में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड अपना पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हार कर आ रही है तो वहीं, साउथ अफ्रीका अपना पिछला मुकाबला पाकिस्तान से जीतकर आ रही है अब इन दोनों टीमों के बीच हमें कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। न्यूजीलैंड टीम के तरफ से ​​रचिन रवींद्र काफी अच्छी फार्म में नजर आ रहे हैं पिछले मुकाबले में भी इन्होंने शतक लगाया है तो वही एडेन मार्कराम ने साउथ अफ्रीका के लिए पिछले मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खोली है। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर शीर्ष 4 में अपनी जगह को सुनिश्चित करना चाहेंगी।

NZ vs SA Pitch Report

ये भी पढ़ें : ICC ODI World Cup 2023 : लाइट शो को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज हुए एक दूसरे पर हमलावर, जानें क्या है पूरा मामला

NZ vs SA Pitch Report : पुणे की पिच रिपोर्ट

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। इस मैदान में जमकर चौकों-छक्कों की बरसात होती है। इस पिच पर स्पिनर गेंदबाजों को अधिक फायदा मिलता है जिसके चलते स्पिनर गेम का रूख बदलते हुए नजर आ सकते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 307 रन रहा है। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर अभी तक कुल 09 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमे से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 04 मैच जीते हैं और दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं। इस मैदान पर खेला गया पिछला मुकाबला लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीता था। पुणे में पहली पारी का औसत स्कोर 294 रन रहता है। वहीं, पुणे में दूसरी पारी का औसत स्कोर 274 रन है। वनडे में एमसीए स्टेडियम में किसी टीम का सर्वोच्च स्कोर 356 रन हैं, जो भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

वनडे मैच 09
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत 04
दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए जीत 05

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 | मैच हारने के बाद बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान, नवाज को सुनाई खरी-खोटी

 

- Advertisment -
Most Popular