Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिNarendra Modi Cabinet : इस बार के मंत्रिमंडल में सात महिला मंत्रियों...

Narendra Modi Cabinet : इस बार के मंत्रिमंडल में सात महिला मंत्रियों को भी मिली जगह, कुल 73 सासदों ने लिया शपथ

Narendra Modi Cabinet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लगातार तीसरी बार बनी एनडीए की सरकार बनी है। रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार 3 बार प्रधानमंत्री बनने वाले देश के दूसरे प्रधानमंत्री बने। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 73 सांसदों ने मंत्रीपद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका और बांग्लादेश सहित भारत के कई पड़ोसी देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें : Odisha में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं बैज्यंत पांडा! ये है कारण

राष्ट्रपति भवन में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, सहित सभी लोग उपस्थित हुए।

Narendra Modi Cabinet

इस बार के मंत्रिमंडल में सात महिला मंत्रियों को भी जगह मिली है

प्रधानमंत्री ने पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण , कोडरमा लोकसभा से जीती प्रत्याशी पूर्व राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, उत्तर प्रदेश से निर्वाचित अनुप्रिया पटेल और कर्नाटक से निर्वाचित शोभा करंदलाजे के साथ-साथ 37 वर्षीय रक्षा निखिल खड़से का नाम भी शामिल है। इनकी चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि ये इस कैबिनेट में सबसे युवा महिला मंत्री हैं। इनके अलावा सावित्री ठाकुर और निमूबेन बंभानिया को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

Narendra Modi Cabinet

निर्मला सीतारमण पर पीएम मोदी ने फिर दिखाया भरोसा

पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर भरोसा दिखाया है। उन्हें एक बार फिर कैबिनेट मंत्री के रूप में मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है।झारखंड की कोडरमा सीट से चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचीं अन्नपूर्णा की गिनती

आज भाजपा की कद्दावर महिला नेताओं में होती है। पांच साल पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुईं अन्नपूर्णा देवी एक बार फिर मंत्री बनाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular