Saturday, July 27, 2024
Homeधर्मHolika Dahan 2023 : होलिका दहन के दिन जरूर करें ये उपाय,...

Holika Dahan 2023 : होलिका दहन के दिन जरूर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी होंगी खुश

Holika Dahan ke Upay : ज्योतिष शास्त्र व हिन्दू धर्म में जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाने के विभिन्न उपायों के बारें में बताया गया हैं। माना जाता है कि इन उपायों को तरीके से विधि पूर्वक करने से मनुष्य के जीवन के सभी दुःख-दर्द खत्म हो जाते है। साथ ही घर-परिवार में वैभव, धन और खुशहाली का आगमन होता है।

हिन्दू शास्त्र के अनुसार कुछ उपायों को विशेष दिन और सही समय में करने से उनका फल जरूर मिलता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपायों के बारें में विस्तार से बताएंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक होलिका दहन (Holika Dahan ke Upay) के दिन कुछ विशेष उपाय करने से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। साथ ही उसके जीवन में सफलता के नए रास्ते खुलते हैं।

होलिका दहन के सरल उपाय

  • होलिका दहन (Holika Dahan ke Upay) के दिन होलिका में नारियल, सुपारी और पान आदि अर्पित करें। इससे आपकी नौकरी में तो वृद्धि होगी ही। साथ ही नौकरी में बहुत ज्यादा तरक्की मिलेगी।
  • अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहें है और कड़ी मेहनत करने के बाद भी अगर आपकी तरक्की नहीं हो रही है तो होलिका दहन (Holika Dahan ke Upay) के दिन एक नारियल के गोले में बूरा भरे और उसे जलती होलिका में डाल दें। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से आपके जीवन में धन की वर्षा होगी। साथ ही माता लक्ष्मी और विष्णु जी का विशेष आशीर्वाद मिलेगा।
  • जिन विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी परीक्षा में सफलता नहीं मिलती है। वह होलिका दहन (Holika Dahan ke Upay) के दिन शाम में घर की उत्तर दिशा में अखंड ज्योत जलाएं। इससे आपकी मेहनत जल्द रंग लाएगी।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular