Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
Homeस्वास्थ्यलाइफस्टाइलMulank 8: आखिर क्यों मूलांक 8 वाली लड़कियों की शादी देरी से...

Mulank 8: आखिर क्यों मूलांक 8 वाली लड़कियों की शादी देरी से होती है, ये है कारण

Mulank 8: भारत देश में विवाह को बहुत मान्यता दी जाती हैं। विवाह के बिना व्यक्ति का जीवन अधूरा माना जाता हैं। 16 संस्कारों में विवाह भी एक संस्कार है। हमारे ग्रंथों और शास्त्रों में भी विवाह के नियम और महत्व बताए जाते हैं। साथ ही विवाह की एक सही उम्र भी बताई जाती हैं। लेकिन सत्य तो ये है की विवाह अपनी ईच्छानुसार नहीं होता। विवाह होने के लिए और भी तथ्य जिम्मेदार होते हैं। इनमें से एक हैं ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र में अंकों का महत्व

ज्योतिष शास्त्र में अंकों के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव, उसकी सोच, उसका भविष्य यहां तक की उसके विवाह की भी गणना की जाती हैं। इसे इंग्लिश में न्यूमरोलॉजी (NEUMROLOGY) कहते हैं। आज हम चर्चा करते हैं मूलांक की। मूलांक न्यूमरोलॉजी की ही एक पद्धति हैं। जन्म की तारीख के सभी अंकों का जो जोड़ होता हैं वही व्यक्ति का मूलांक माना जाता हैं। बात करते हैं उस मूलांक की जिसकी लड़कियों का विवाह देर से होता है।

Mulank 8

मूलांक 8 वाली लड़कियां | Mulank 8

“मूलांक 8” का अर्थ होता हैं जन्म की तारीख के सभी अंकों का जोड़ 8 होना चाहिए। मूलांक 8 के अंदर आने वाली जन्म तारीख हैं 8, 17 और 26। किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को पैदा होने वाले व्यक्ति का मूलांक 8 माना जाएगा। मूलांक 8 वाली लड़कियों का स्वामी ग्रह शनिदेव होता हैं।

Mulank 8

इस मूलांक वाली लड़कियां अपने कर्म पर ज्यादा विश्वास करती हैं। शनिदेव न्याय का स्वामी होता हैं इसलिए इस मूलांक की लड़कियां न्याय क्षेत्र में सफल रहती हैं। इनके प्रेमसंबंध अच्छे नहीं रहते। अपने पार्टनर से अनबन चलती रहती हैं। इनका प्रेम संबंध स्थायी तरह से नहीं चलता। यही कारण हैं की 8 मूलांक वाली लड़कियों का विवाह देर से होता हैं। इनके विवाह में देरी होती हैं।

- Advertisment -
Most Popular