Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीऑटो एक्सपो 2023 में पेश हुई Maruti Suzuki eVX, स्पोर्टी डिजाइन के...

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश हुई Maruti Suzuki eVX, स्पोर्टी डिजाइन के साथ मिलेगी 550 किमी की रेंज

Maruti Suzuki Electric Car: स्पोर्टी डिजाइन के साथ मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Maruti Suzuki eVX को पेश किया। लंबे समय के इंतजार के बाद मारुति ने इस खास एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। मिड-साइज SUV में horizontal hood, flared wheel arches के साथ स्पोर्टी  डिजाइन दिया गया है। ये इसे दिखने में काफी दमदार लुक देती है। इसमें 550 किमी रेंज के साथ और कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। आइये डिटेल्स में जानते हैं। ….

Maruti Suzuki eVX SUV concept unveiled at Auto Expo 2023; market launch in 2025 | Car News

60kWh बैटरी पैक के साथ 550 किमी की रेंज

ईवीएक्स की माप लगभग 4.3 मीटर है। एक बार फुल चार्ज करने पर इसमें 550 किमी की रेंज मिलती है। इसमें 60kWh बैटरी पैक भी मिलता है। इसमें horizontal hood, flared wheel arches के साथ स्पोर्टी  डिजाइन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें सामने से डिस्ट्रीब्यूटेड एलईडी हेडलाइट इकाइयों द्वारा फ्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल के साथ डिजाइन किया गया है। इसके फ्रंट बंपर को मजबूत क्रीज़ द्वारा बनाया गया है और इसमें नीचे सिल्वर स्किड प्लेट के साथ एलईडी फॉग लैंप भी दिए गए हैं।

Maruti Suzuki eVX concept showcased at the Auto Expo 2023 - Overdrive

गुजरात में मारुति 7,300 करोड़ रुपये का निवेश

हाल ही में शेयरधारकों के एक सवाल के जवाब में मारुति सुजुकी के चेयरमैन भार्गव ने कहा, “हमें उम्मीद है कि हमारी कंपनी के आने वाले उत्पादों को बाजार में अच्छी ग्राहक स्वीकृति मिलेगी। बैटरियों से बड़े पैमाने पर स्वदेशीकरण होगा। सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन गुजरात में बैटरी प्लांट लगा रही है। मारुति सुजुकी की मूल कंपनी सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने हाल ही में गुजरात में एक संयंत्र स्थापित करने के लिए 7,300 करोड़ रुपये का निवेश किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को इस प्लांट का उद्घाटन किया था।

Maruti Suzuki Concept eVX Electric SUV Unveiled at Auto Expo 2023, Set to Hit Indian Market by 2025 | Technology News

इलेक्ट्रिक कार में टाटा मोटर्स का दबदबा

बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एक तरफ टाटा मोटर्स जैसी कंपनी का दबदबा है। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर टाटा मोटर्स को चुनौती देने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही MG Motor, Hyundai India और Kia India भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री कर रही हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular