Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeसंपादकीयHaryana : हरियाणा में 8 अक्टूबर को फिर हरियाणा में खिलेगा कमल,...

Haryana : हरियाणा में 8 अक्टूबर को फिर हरियाणा में खिलेगा कमल, होगी विकास की जीत

Haryana : हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मेरा मानना है कि एक बार फिर हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी क्योकि हरियाणा की जनता विकास चाहती है, कांग्रेस का भ्रष्टाचार नहीं. हरियाणा की जनता समझदार है. वो जानती है कि विकास के लिए भाजपा कितनी जरूरी है. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में पिछले 10 वर्षों में जितना विकास हुआ है वो पहले कभी नहीं हुआ. दिल्ली से सटे हरियाणा में फिर एक बार भाजपा की लहर है. लोग भाजपा के काम से खुश हैं. हरियाणा में कांग्रेस और अन्य दल इस बात के खयाली पुलाव पका रहे हैं कि इस बार सत्ता उनके हाथ में आने वाली है पर शायद ये उनका सपना ही रह जाए.

8 अक्टूबर को जब हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे तो कांग्रेस को एहसास होगा कि हरियाणा की समझदार जनता उसके जाल में फिर एक बार नहीं फंसी. कांग्रेस हरियाणा में अपना सिक्का जमाने की फिराक में है पर जनता तो सब जानती है. हरियाणा की जनता ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार को देखा है. हरियाणा की जनता ने कांग्रेस के कुशासन को हरियाणा में देखा है. यहीं कारण है कि हरियाणा में भाजपा फिर से एक बार सरकार बनाएगी. हरियाणा की जनता भी समझती है कि विकास का मतलब भाजपा.

ये भी पढ़ें : Bharat : विकास के पथ पर फिर सरपट दौड़ रहा भारत, पर विपक्ष का रवैया जैसा का तैसा

हर क्षेत्र में विकास और जनता की भलाई ही भाजपा का मूलमंत्र है. हरियाणा में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है पर इस चुनावी दंगल में भाजपा एक बार फिर कांग्रेस को हराने वाली है. हरियाणा में चुनाव होने से पहले ही माहौला भाजपा के पक्ष में नजर आता है. हरियाणा का किसान से लेकर एक उंचे ओहदे पर बैठा अधिकारी भी इस बात को जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 10 साल के कार्यकाल में हरियाणा में चौतरफा विकास हुआ है. कांग्रेस की आदत रही है कि वो पहले तो जनता से वादे करती है पर जब निभाने की बारी आती है तो अपने पैर पिछे खींच लेती है. लेकिन जनता अब इतनी भी भोली नहीं कि कांग्रेस की बातों में आ जाए.

हरियाणा की जनता समझदार जनता है. वो जानती है कि कौन हरियाणा का भला कर सकता है. हरियाणा की विकास की बात जब आती है तो इसके लिए भाजपा का दृढ़ संकल्प हरियाणा को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ता. कांग्रेस चाहे जितने भी आरोप लगा ले लेकिन आपने तो सुना ही होगा कि ” सच्चाई छिप नहीं सकती बनावट के वसूलों से और खूश्बू आ नहीं सकती कागज के फूलों से”. ये कहावत कांग्रेस पर बिल्कुल सटीक बैठती है.

- Advertisment -
Most Popular