Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWPL 2023 | GG vs MI : मुंबई में खेला जाएगा मैच,...

WPL 2023 | GG vs MI : मुंबई में खेला जाएगा मैच, जानिए टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

WPL 2023 | GG vs MI:  महिला आईपीएल (Women’s IPL) के पहले सीजन की शुरुआत आज यानी 4 मार्च से हो रही है। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) का पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मैच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम (Dr. DY Patil Sports Academy) में खेला जाना तय है। ये मैच कई मायनों में काफी अहम रहने वाला है क्यूंकि ये पहला सीजन है और दोनों टीमें टूर्नामेंट का पहला मुकाबला जीतकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराना चाहेंगी। ऐसे में दोनों टीमें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। कप्तान और कोच को पहला मैच जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम का चयन करना होगा।

मुंबई की टीम ज्यादा संतुलित

हालांकि, टूर्नामेंट में इस समय ये कहना जल्दबाजी होगी कि कौन सी टीम ज्यादा मजबूत है। ये पहला सीजन और पहले  सीजन का ये पहला मैच है। दोनों टीमों ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है इसलिए कहना मुश्किल है कि कौन और कितना बेहतर कर सकता है। लेकिन अब तक हम जो जानते हैं और देखते आए हैं, उसके आधार पर कहा जा सकता है कि मुंबई की टीम में अधिक संतुलित खिलाड़ी हैं और उनके पास कुछ खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्च स्तर पर खेले हैं।

वहीं दूसरी ओर गुजरात की टीम ज्यादातर विदेशी खिलाड़ियों से बनी है और यह उतनी मजबूत नहीं हो दिखाई दे रही है जितनी कागज पर है। गुजरात टीम में कई बड़े भारतीय नाम हैं, लेकिन उनमें से कोई भी हाल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाया है। आगामी मैचों में खेलने के लिए सही ग्यारह खिलाड़ियों को चुनना टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

https://twitter.com/GujaratGiants/status/1631903456494776326?s=20

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

गुजरात जायंट्स संभावित प्लेइंग-11: बेथ मूनी (कप्तान), सोफिया डंकले, सबभिनेनी मेघना, डियांड्रा डॉटिन, एशलीग गार्डनर, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), स्नेह राणा, मानसी जोशी, मोनिका पटेल।

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग-11: यास्तिका भाटिया, हेले मैथ्यूज, अमेलिया केर, नैट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), क्लो ट्रायोन, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, हुमायरा काजी, सोनम यादव, सायका इशाक।

 

 

- Advertisment -
Most Popular