Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिKarnataka Prajwal Revanna News : भारत लौटते ही गिरफ्तार हुए प्रज्वल...

Karnataka Prajwal Revanna News : भारत लौटते ही गिरफ्तार हुए प्रज्वल रेवन्ना, मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा

Karnataka Prajwal Revanna News : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे से पहले जेडीएस से निलंबित सांसद प्रजवल रेवन्ना से जुड़े मामले को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है. अब 35 दिन के बाद भारत लौटते ही जेडीएस सांसद प्रजवल रेवन्ना  को शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया.  उन्हें गिरफ्तार कर बेंगलुरु के सीआईडी ऑफिस लाया गया। खबर है कि एसआईटी यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना को मेडिकल टेस्ट के लिए सरकारी अस्पताल ले जाएगी। जहां प्रज्वल रेवन्ना का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा। प्रज्वल रेवन्ना को लाने से पहले सीआईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा की कड़ी इंतजाम किया गया है।

ये भी पढ़ें : UP 7th Phase Voting : पीएम नरेंद्र मोदी समेत ये बड़े चेहरे चुनावी मैदान में, 4 जून को मतगणना

केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए रेवन्ना

बता दें कि कर्नाटक के इस सेक्सुअल असोल्ट केस के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया।26 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के कुछ दिन बाद ये सारी वीडियो टेप वायरल हुआ था। हासन लोकसभा सीट पर दूसरे फेस का चुनाव 26 अप्रैल को हुआ। जहां प्रज्वल के खिलाफ अब तक बलात्कार के तीन मामले दर्ज हो चुके यही। इसी हफ्ते की शुरुआत में उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा था कि वे 31 मई को जांच टीम के सामने पेश होंगे और जाच में सहयोग करेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके खिलाफ दर्ज मामले झूठे हैं।

रेवन्ना की कथित तौर पर 3000 से ज्यादा वीडियोस वायरल हुई थी

बता दें प्रज्वल रेवन्ना की कथित तौर पर 3000 से ज्यादा वीडियोस वायरल हुई थी।आरोप है कि उन्होंने महिला पुलिस कर्मी, घर में काम करने वाली महिला और अन्य महिलाओं का यौन शोषण किया। हालांकि रेवन्ना के खिलाफ फिलहाल तीन मामले दर्ज हुए हैं। आरोपों को झूठ बताते हुए उनके पिता ने कहा कि अगर उन्होंने इतनी महिलाओं का यन शोषण किया है, तो कोई भी महिला सामने क्यों नहीं आई। खबर है कि कर्नाटक पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम को कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के जर्मनी से भारत आने की इंफॉर्मेशन मिलने के बाद ही यह एक्शन लिया गया।

Karnataka Prajwal Revanna News

प्रज्वल रवना से होगी पूछताछ

जानकारी मिलते ही एसआईटी बेंगलुरु पुलिस और इमीग्रेशन अधिकारी शुक्रवार एयरपोर्ट पहुंचे और लैंड होते ही प्रज्वल रवना को अरेस्ट कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि अब एसआईटी वायरल वीडियो के संबंध में प्रज्वल रवना से पूछताछ करेगी। अब रेवन्ना की गिरप्तारी को लेकर कांगेस और अन्य विपक्षी पार्टियां जेडीएस के साथ ही भाजपा पर भी निशाना साध रही है. आपको बता दे कि प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस के नेता और पूर्व प्रधानमंभी एचडी देवगोड़ा के पोते है. कर्नाटक की हासन सीट से वे वर्तमान में सांसद है और हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने हासन सीट से जेडीएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के लिए चुनाव प्रचार भी किया था.

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर साधा था निशाना

अब कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में पीएम मोदी पर ये कहते हुए निशान साधा कि प्रधानमंत्री ने प्रज्वल रेवन्ना जैसे रेपिस्ट के लिए चुनाव प्रचार किया.इस मामले के प्रकाश में आने के बाद कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां लगाता जेडीएस के साथ ही प्रधानमंत्री पर भी निशाना साध रही है. बहरहाल, कर्नाटक की हासन सीट पर चुनाव हो चुका है और अब 4 जून को चुनाव नतीजे घोषित किए जाने हैं. लेकिन इससे पहले कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना का भारत लौटना और उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के मामले ने फिर सुर्खियां बटोरी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular