Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनKaran Johar: करण जौहर ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ को लेकर...

Karan Johar: करण जौहर ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ को लेकर किया बड़ा खुलासा, फिल्म रिलीज के बाद फिल्ममेकर को मांगनी पड़ी थी शबाना आजमी से माफी

Karan Johar: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर करण जौहर आए दिन सुर्खियों में छए रहते हैं। फिल्ममेकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अए दिन अपने फैंस को अपनी लाइफ से जुड़ी अपडेट देते नजर आते हैं। करण जौहर अक्सर इस फिल्म में लैंगिक राजनीति पर बात करते आए हैं।

हाल ही में एक बातचीत में करण ने बताया कि दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने एक बार उनसे उनकी पहली फिल्म में इसे लेकर सवाल किया था। करण ने बताया कि उन्होंने इन कमियों के लिए उनसे माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी फिल्मों में बहुत सारी गलतियां दिखती हैं।

Karan Johar
शबाना आजमी से मांगनी पड़ी थी करण जौहर को माफी

करण जौहर ने कहा, ‘मुझे अपनी कोई भी फिल्म पसंद नहीं है। मुझे अपनी फिल्मों में बहुत सारी गलतियां दिखती हैं। अब जब मैं कुछ कुछ होता है देखता हूं, तो मुझे अजीब लगता है। मुझे लगता है कि मैंने क्या बनाया है। कुछ कुछ होता है में बहुत सारी गलतियां हैं।

मुझे याद है कि शबाना जी ने मुझे बुलाया था और मुझसे पूछा था कि इस फिल्म में जब काजोल के किरदार के बाल छोटे थे, तो शाहरुख खान का किरदार उनसे प्यार नहीं करता था, लेकिन जब उन्होंने अपने बाल लंबे कर लिए और वह खूबसूरत हो गई, तो उसे प्सार हो गया।

इस पर आपको क्या कहना है?’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने उनसे बस इतना कहा कि मुझे माफ कर दीजिए। मुझे नहीं पता था।’ इससे पहले भी करण ने एक कार्यक्रम में इस फिल्म को लेकर बात करते हुए इसमें लैंगिक राजनीति की बात कही थी। उन्होंने कहा था, ‘ये गलत लैंगिक राजनीति का प्रचार करती है। मुझे लगता है कि मैं एक व्यक्ति के रूप में बड़ा हो गया हूं। मैंने जो पहली फिल्म कुछ कुछ होता है बनाई थी, इसे लेकर मेरा ऐसा विश्वास है कि उस फिल्म की लैंगिक राजनीति पूरी तरह से गलत थी।’

ये भी पढ़ें: Akshay Kumar: अपनी फिल्मों की आलोचनाओं से ऐसे निपटते है अक्षय कुमार, एक्टर ने किए कई बदलाव

Karan Johar

आज भी लोगों को पसंद है फिल्म के गाने और डायल़ॉग्स

बता दें कि ‘कुछ कुछ होता है’ साल 1998 में रिलीज हुई एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया था। फिल्म के गाने और डायलॉग्स आज भी दर्शकों के बीच खूब पसंद किए जाते हैं। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी के अभिनय प्रदर्शन की खूब सरहना हुई थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर धुंआदार कमाई की थी, और इस फिल्म ने कई सारें अवॉर्ड भी अपने नाम किए थे।

- Advertisment -
Most Popular