Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनKangana Ranaut: आलोचना करने वाले पुरूषों पर कंगना रनौत ने कसा तंज,...

Kangana Ranaut: आलोचना करने वाले पुरूषों पर कंगना रनौत ने कसा तंज, बोलीं- ‘क्या ताकतवर महिलाओं को दबंग कहते हो’

Kangana Ranaut: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। कंगना ने अपनी अदाकारी के साथ- साथ अब राजनीती में भी अपने नाम का पर्चम लहरा दिया हैं। एक्ट्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी से लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव लगा और उन्होंने जीत मिली।

कुछ दिनों पहले अभिनेत्री से सांसद बनीं कंगना के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक घटना घटी थी। एयरपोर्ट पर तैनात एक सीआईएसएफ जवान ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। हाल ही में एक्टर अन्नू कपूर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना को पहचानने से इनकार कर दिया। इसके बाद कंगना ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है। इसी के साथ उन्होंने पुरुषों से कुछ सवाल भी पूछे हैं।

bgbgbfvfvd

सोशल मीडिया पर साझा किया नोट

कंगना रणौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा नोट साझा किया है। इसमें उन्होंने ताकतवर महिलाओं के प्रति पुरुषों के नजरिए पर बात की है। कंगना का कहना है कि अपने आसपास सक्षम और पावरफुल महिलाओं को देख पुरुष एक धारणा बनाकर चलते हैं। इस कड़ी में उन्होंने चार सवाल पूछे हैं।

कंगना ने पहला सवाल पूछा है, ‘क्या हम महिलाओं से हमेशा विनम्र होने की उम्मीद करते हैं? क्या हम पावरफुल महिलाओं को अपमानित करने के लिए दबंग या हावी रहने वाली कहते हैं? फिर चाहें वे बॉस हों या नेतृत्व की स्थिति में हों? एक्ट्रेस ने दूसरा सवाल किया है, ‘अगर महिलाएं अपनी भावनाओं से ऊपर उठकर कुछ फैसले लेने में सक्षम है तो क्या हम उन्हें जज करते हैं?

क्या ऐसी स्थिति में हमें लगता है कि उनमें स्त्रियों वाले गुण नहीं हैं? साथ ही, जो महिलाएं अपनी भावनाओं के आगे झुक जाती हैं, क्या हम उन्हें भी जज करते हैं और सोचते हैं कि वे हार गई हैं’? तीसरा सवाल है, ‘क्या यह भी सच है कि अगर किसी महिला का बाहरी रूप या व्यवहार कठोर है तो पुरुष उससे प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर देते हैं, लेकिन यदि वह सहज है तो वे उसमें अवसर तलाशने लगते हैं।

क्या ऐसा है कि अगर कोई महिला ऐसी स्थिति में अपनी पावर का इस्तेमाल करे तो उसके पुरुष कर्मचारी भी इसे व्यक्तिगत रूप से लेने लगते हैं और हारने वालों की तरह व्यवहार करते हैं’?

fvvffvfe

नेतृत्व को लेकर की बात

चौथा और आखिरी सवाल है, ‘अगर हम महिलाओं के प्रति अपनी पहले से निर्धारित धारणा नहीं बदलते हैं तो क्या हमारे आसपास की महिलाओं के लिए नेतृत्व करना आसान वाकई है’? बता दें कि कंगना रणौत अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर वह वीडियो क्लिप भी साझा की है, जिसमें अन्नू कपूर कहते दिख रहे हैं कि ‘ये कंगना जी कौन हैं? प्लीज बताओ न कौन हैं? जाहिर है आप पूछ रहे हैं तो कोई बहुत बड़ी हीरोइन होंगी? सुंदर हैं क्या?’

- Advertisment -
Most Popular