Wednesday, September 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनKangana Ranaut: कंगना रनौत ने की ऑनलाइन कंटेंट की सेंसरशिप की मांग,...

Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने की ऑनलाइन कंटेंट की सेंसरशिप की मांग, बोलीं- ‘यह बेहद हिंसक….’

Kangana Ranaut: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। कंगना अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपने बातों को बेबाकी से रखने के लिए भी जानी जाती हैं। वहीं फिल्मों में अपना हाथ आजमाने के बाद अब एक्ट्रेस राजनीति भी बखूबी समभाल रही हैं।

वहीं एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर लगातार लाइमलाइट में छाई हुई हैं। कंगना इन दिनों जोरों-शोरों से अपने फिल्म के प्रमोशन में लगी हुई हैं। हाल ही में एक बातचीत के दौरान एक्ट्रेस ने ने ऑनलाइन कंटेंट की सेंसरशिप की आवश्यकता के बारे में बात की। कंगना का मानना है कि कंटेंट काफी हिंसक हो गए हैं। साथ ही उनका मानना है कि इससे महिलाओं को वस्तु के रूप में देखा जाने लगा है।

Kangana Ranaut

कंगना ने की ऑनलाइन कंटेंट को लेकर कही यह बात

हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान कंगना ने ऑनलाइन शो (ओटीटी) और यूट्यूब कंटेंट के बारे में बात की। एक्ट्रेस ने कहा, ‘कंटेंट भी बहुत हिंसक और भयावह हो गए हैं, खासकर व्यक्तिगत रूप से देखने पर जहां लोग हेडफोन लगाकर कुछ भी देखते हैं।

इससे महिलाओं के वस्तुकरण में काफी वृद्धि हुई है।’ कंगना का मानना है कि ऑनलाइन शो को सेंसर किया जाना चाहिए, जिसमें यूट्यूब भी शामिल है। अभिनेत्री ने अपनी बात में जोड़ा, ‘कई देशों ने ऐसा किया है और वे कम से कम भारत से बेहतर हैं।

देखिए भारत में जिस तरह के मामले हो रहे हैं, वह सभी के लिए चिंताजनक है।’ कंगना ने आगे सिनेमा में महिला किरदारों के बदलाव पर भी विचार किया। कंगना ने दावा किया कि 2006 के आसपास फिल्मों में अभिनेत्रियों की ज्यादा भूमिका नहीं थी। अपनी फिल्मों का उदाहरण देते हुए, अभिनेत्री ने कहा कि ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ ने महिला सशक्तिकरण के बारे में एक समानांतर आंदोलन शुरू किया। कंगना ने दावा किया, ‘नारीवाद की लहर शुरू हो गई है।’

ये भी पढ़ें:Kartik Aaryan: बॉलीवुड में बाहरी होने पर कार्तिक आर्यन ने दिया बड़ा बयान, बोलें- ‘जगह बनाने और बराबरी करने के लिए करना पड़ा……’

gvhgfgfgyu

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

वहीं इमरजेंसी की रिलीज के बारें में बात करें तो यह फिल्म 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कंगना इसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार को पर्दे पर बखूबी से उतारती दिखी हैं। फिल्म का ट्रेलर बेहद ही दमदार है। कंगना रणौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर फिल्म का ट्रेलर साझा किया था।

1975 के भारत पर आधारित यह फिल्म उस समय के इर्द-गिर्द घूमती है जब देश में आपातकाल लगाया गया था। ‘इमरजेंसी’ में कंगना के अलावा अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी हैं। फिल्म श्रेयस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाई है। इसके अलावा दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक इसमें पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की भूमिका में दिखाई दिए हैं।

 

- Advertisment -
Most Popular