Saturday, July 27, 2024
HomeUncategorizedAgra : कालीबाड़ी में काली माता का ये मंदिर है विशेष, दर्शन...

Agra : कालीबाड़ी में काली माता का ये मंदिर है विशेष, दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में पहुंचते हैं भक्त

Agra :  भारतवर्ष आस्था का प्रमुख केंद्र है। हमारे देश भारत में कई ऐसे रहस्यमयी मंदिर है । आगरा के कालीबाड़ी में काली माता का 200 साल से भी ज्यादा पुराना प्राचीन मंदिर है। यह मंदिर बेहद चमत्कारी है जिसके दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में हर साल भक्त पहुँचते हैं। यहां के पुजारी बताते हैं कि इस मंदिर की स्थापना के वक्त एक घाट मिला था और उस घाट में आज भी पानी भरा हुआ है। हैरान कर देने वाली बात तो यह है की उस घाट के पानी में आजतक कमी नहीं आयी और न ही उसमे कीड़े पड़ते है। उस पानी का उपयोग रोजाना चिन्ना मृत के रूप में किया जाता है और भक्तो का विश्वास है की जो भी इस पानी को ग्रहण करता है वे रोग मुक्त हो जाता है।

 

रहस्यमयी मंदिर:- कलीबाड़ी में बना मां काली का रहस्यमय मंदिर जिसके घट से कभी पानी नही होता खत्म! - mysterious temple the mysterious temple of maa kali built in kalibari due to

 

ये भी पढ़ें :  Jwala JI Mandir : इस मंदिर में देवी माँ अग्नि रूप में हैं मौजूद, हर साल पहुंचते हैं लाखों श्रद्धालु

 

इस मंदिर का निर्माण सन् 1800 के आस पास करवाया गया था। डॉ.एके भट्टाचार्य जो कि पेशे से ईएनटी सर्जन है वे बताते हैं कि इस मंदिर का निर्माण उनके पूर्वजों ने करवाया था। इस मंदिर से जुड़े कई ऐसे चमत्कार है जिनकी वजह से आज भी यह मंदिर रहस्यमयी है। वे बताते है की उनके पूर्वजो ने इस मंदिर का निर्माण करवाया था। मां काली ने सपने में आकर उनको अपने यमुना किनारे होने का एहसास कराया। जिसके बाद वे घाट को और माता की मूर्ति को अपने साथ लाये जो मंदिर में आज भी मौजूद है। डॉ. देवाशीष भट्टाचार्य बताते हैं कि माता के मंदिर में वही 200 साल पुराना घाट स्थापित है, जिसे उनके पूर्वज लेकर आये थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular