WTC Final 2023: जस्टिन लैंगर को विराट कोहली की कैप्टेंसी पसंद, WTC फाइनल मे आई उनकी याद  

WTC Final 2023

WTC Final 2023: इंग्लैड में भारतीय गेंदबाजो की हालत खराब है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में गेंदबाज कुछ नहीं कर पा रहे हैं। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार शुरुआत दिलाई है। मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को आउट कर टीम को पहली विकेट दिलाई। शुरुआती 25 ओवर मे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट जल्दी जल्दी चटक लिए लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों का हाल बेहाल दिखा। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के आगे इंडियन बॉलर्स की एक नहीं चल रही है और दोनों कंगारू बल्लेबाज मिलकर 200 से ज्यादा रन जोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli क्यों हैं GOAT ? जोश हेजलवुड ने बताया

जस्टिन लैंगर को विराट कोहली की कैप्टेंसी की आई याद

डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच रह चुके जस्टिन लैंगर को विराट कोहली की कैप्टेंसी की याद आई है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जस्टिन लैंगर ने कमेंट्री के दौरान विराट कोहली का जिक्र किया। उन्होंने कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कहा, “उनका एग्रेशन मुझे बहुत पसंद है। बीसीसीआई ने उनके साथ नाइंसाफी की और मैं इसको लेकर कुछ भी नहीं सुनना चाहता हूं। अगर वह वनडे की कप्तानी रखना चाहते थे, तो उनको पूरे सम्मान के साथ ऐसा करने देना चाहिए था। ऐसा कुछ भी नहीं है, जो मुझे विराट कोहली के बारे में पसंद ना हो। उनका एग्रेशन, उनका पैशन, उनकी बैटिंग। वह एक लाजवाब कप्तान थे”

Justin Langer

बेहतर टेस्ट कप्तान के रुप मे विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली को आक्रामक और काफी प्रभावशाली कप्तान के रुप में देखा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब वो मैदान पर होते हैं तो खिलाड़ियों मे काफी जोश भर देते हैं। ऐसे मे कई दफा देखा जाता है कि इसका उन्हें और टीम को फायदा भी मिला है। इसलिए उनको एक बेहतर टेस्ट कप्तान के रुप मे देखा जाता रहा है। विराट कोहली की कप्तानी में भी भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रखा था। हालांकि, टीम इंडिया का टेस्ट चैंपियन बनने का सपना खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने चकनाचूर कर दिया था। ऐसे में बतौर खिलाड़ी इस बार विराट टीम को यह खिताब जरूर दिलाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें:Virat-Anushka: लंदन में क्वालिटी टाइम स्पेंड करते नजर आए विरुष्का, सोशल मीडिया पर हुई फोटो वायरल

Exit mobile version