Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनJaved Akhtar: जावेद अख्तर ने साधा यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक...

Javed Akhtar: जावेद अख्तर ने साधा यश चोपड़ा की फिल्म ‘जब तक है जान’ पर निशाना, बोलें- ‘वो आधुनिक महिलाओं की परिभाषा नहीं जानते

Javed Akhtar: भारतीय दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अपने शायरी और गानों के अलावा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। वो आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं और बेबाक बयान भी देते हैं।

जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय साझा करते रहते हैं। हाल ही में एक बातचीत के दौरान जावेद अख्तर ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘जब तक है जान’ पर कटाक्ष करते नजर आए।

Javed Akhtar:

‘जब तक है जान’ को लेकर कही बड़ी बात

हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान जावेद ने भारतीय फिल्मों में आधुनिक महिला के किरदार पर बातें करते हुए कहा, ‘जब आप वह नहीं होते जो आप होने का दिखावा करते हैं, तो आप एकदम एक्सट्रीम सा कुछ कर देते हैं, जो सही नहीं होता है’।

जावेद अख्तर अपनी बात जारी रखते हुए कहते हैं, ‘बॉलीवुड की फिल्मों ने श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों के संग न्याय नहीं किया है। उन्हें उनके अभिनय क्षमता के हिसाब से रोल निभाने का मौका ही नहीं मिला’। जावेद अख्तर अपने उसी इंटरव्यू में यश चोपड़ा की एक फिल्म ‘जब तक है जान’ का उदाहरण देते हुए बोले, ‘एक फिल्म थी ‘जब तक है जान’ जिसमें दो नायिकाएं थीं।

उसी फिल्म में एक डायलॉग था, जब तक मैं अलग-अलग देशों के लड़कों के साथ नहीं सो लेती हूं तब तक मैं शादी नहीं करूंगी। अब आप ही बताइए दुनिया में इतने देश हैं आप आधुनिक महिला हैं हम जानते हैं, आपको अपना समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है’।

ये भी पढ़ें: Dimple Kapadia: राजेश खन्ना संग तलाक के बाद ट्विंकल पर पड़ा था कैसा असर, डिम्पल कपाडिया ने किया बड़ा खुलासा

Javed Akhtar:

हिन्दुस्तान सिनेमा को लेकर बोलें जावेद | Javed Akhtar:

जावेद अख्तर आगे कहते हैं, ‘अभी भी हिंदुस्तानी सिनेमा को समझने की जरुरत है कि एक आधुनिक और सशक्त महिला कैसी होती है। वे जो दिखाते हैं उसमें आधुनकिता नहीं है। अब आप खुद ही बताइए ऐसे डायलॉग का क्या मतलब बनता है’। बता दें कि जावेद अख्तर ने एक से बढ़कर एक गाने और कविताएं लिखी हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कालजयी फिल्म ‘शोले’ को सलीम खान के साथ मिलकर लिखा था।

- Advertisment -
Most Popular