Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनJacqueline Fernandez: काफी मुश्किल भरे दिनों से जूझ रही है जैकलीन फर्नांडीज,...

Jacqueline Fernandez: काफी मुश्किल भरे दिनों से जूझ रही है जैकलीन फर्नांडीज, एक्ट्रेस ने बताया कैसे खुद को रखती है सकारात्मक

Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। जैकलीन ने अपने किरयर में एक से बड़कर एक हिट फिल्में दी हैं। वहीं इन दिनों एक्ट्रेस अपनी फिल्मों की वजह से नहीं, ब्लकि अन्य कारणों से काफी चर्चा में रहती हैं।

हाल हाल ही में जैकलीन ने इस पर बात की है कि और बताया है कि वो कैसे इन चीजों से निपटती हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में भाषा की वजह से होने वाली दिक्कतों पर भी बात की है। उन्होंने कहा कि वह अभी भी इससे जूझ रही हैं।

Jacqueline Fernandez

जैकलीन ने बयां किया अपना दर्द

हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान जैकलीन ने कहा, “सकारात्मक और नकारात्मक चीजें हमेशा रहेंगी, लेकिन जिस चीज ने मेरी सबसे ज्यादा मदद की है, वह है प्यार पाने की इस निरंतर इच्छा और जरूरत को छोड़ना और यह महसूस करना कि यह वास्तव में आखिरी भ्रम है, जो हम सभी महसूस करते हैं।

इस वजह से ही मैं खुद को स्वतंत्र, विनम्र और शांत रख पाती हूं।” एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उन्हें किसी भी चीज से डर नहीं लगता। उन्होंने कहा, मैं हमेशा से ईश्वर में विश्वास करती रही हूं। यह मेरे जीवन में एक बहुत ही मजबूत शक्ति है और इसी वजह से ही मुझे कभी किसी चीज से डर नहीं लगता।

जैकलीन ने आगे कहा कि उन्होंने कई सारे बदलाव किये हैं। उन्होंने कहा कि वो अक्सर ध्यान लगाती हैं। इसके अलावा अब वह सही और गलत लोगों के बीच अंतर करने में सक्षम हो गई हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि वह अपने परिवार और अच्छे लोगों को अपने करीब रखती हैं।

उन्होंने कहा,”मैं सहानुभूति रखने की क्षमता को अपनी महाशक्ति के रूप में रखती हूं, न कि कमजोरी के रूप में।” गौरतलब है कि पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जैकलीन को ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों के लिए ईडी अधिकारियों ने कई बार उनसे पहले भी पूछताछ की है।

ये भी पढ़ें: Javed Akhtar: जावेद अख्तर ने महिला किरदारों के चित्रण पर दिया बयान, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित का भी किया जिक्र

Jacqueline Fernandez

भाषा के कारण होती दिक्कतों पर बोलीं एक्ट्रेस

भाषा की वजह से होती दिक्कतों पर एक्ट्रेस ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैं अभी भी भाषा की दिक्कतों से निपट रही हूं। मैं इसका प्रशिक्षण लेती हूं और कड़ी मेहनत करती हूं। एक ऐसी भाषा में बोलना और प्रदर्शन करना, जो मेरी मातृभाषा भी नहीं है। मुझे खुद को उसमें बेहतर होते हुए देखना काफी सकारात्मक और अच्छा लगता है।

मुझे अपने शुरुआती वर्ष भी याद हैं, जब मैंने काम करना शुरू किया था।” एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उन्हें करियर के शुरुआती वर्षों में भाषा की वजह से काफी समस्या हुई। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक बुरा सपना था, क्योंकि उन्हें आलोचकों की तरफ से काफी परेशानी उठानी पड़ी थी।

उन्होंने कहा कि उनकी तीसरी फिल्म ‘मर्डर 2’, साल 2011 में रिलीज हुई थी, उसके बाद ही कुछ सकारात्मक निर्णय और रचनात्मक आलोचना प्राप्त हुई थीं। इसके बाद वह ‘हाउसफुल 2’ (2012) और ‘रेस 2’ (2013) में भी नजर आईं। जैकलीन अगली बार फिल्म ‘वेलकम टू जंगल’ में नजर आएंगी, जो 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होगी।

- Advertisment -
Most Popular