Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले टीम के मालिकों के बीच दरार,...

IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले टीम के मालिकों के बीच दरार, किंग खान-नेस वाडिया भिड़े, BCCI ले सकता है कड़ा फैसला

IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है जिसके लिए बीसीसीआई ने अधिकारियों और आईपीएल टीम मालिकों से राय मांगी है। इसके लिए बीसीसीआई ने बुधवार को मुंबई में सभी 10 टीमों के मालिकों के साथ मीटिंग की। जिसमें सभी टीमों की कई मुद्दों पर बात सुनी गई। अधिकारियों के साथ बैठक में मेगा नीलामी और इम्पैक्ट प्लेयर नियम जैसे मुद्दों पर राय बंटी हुई देखने को मिली।

शाहरुख खान और पंजाब किंग्स के मालिक के बीच हुई बहस

इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान और नेस वाडिया के बीच कहासुनी हो गई है। दरअसल, शाहरुख खान अगले मेगा ऑक्शन के खिलाफ थे, जबकि पंजाब किंग के मालिक नेस वाडिया चाहते थे कि ऑक्शन हो। शाहरुख ने मीटिंग में ये भी पक्ष रखा कि मिनी ऑक्शन हो और उनके ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। जबकि नेस वाडिया ने इससे साफ इनकार कर दिया।

बीसीसीआई ने अपने विज्ञप्ति में कही ये बात | IPL 2025

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि फ्रेंचाइजी मालिकों ने खिलाड़ियों के नियम और अन्य व्यावसायिक पहलुओं, जिसमें केंद्रीय मर्चेंडाइजिंग, लाइसेंसिंग और गेमिंग शामिल हैं, पर फीडबैक पेश किए। बीसीसीआई अब इन सिफारिशों को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के पास रखेगा और मूल्यांकन के लिए ले जाएगा।

bcci meeting ipl owners shahrukh khan and ness wadia heated argument over player retention rule ipl 2025 mega auction | BCCI और टीम मालिकों की मीटिंग में शाहरुख खान और नेस वाडिया

कई टीमों ने मेगा ऑक्शन का किया विरोध | IPL 2025

जय शाह ने आगे कहा कि टीमों को पांच से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और एक राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का उपयोग किया जा सकेगा। बता दें कि मेगा ऑक्शन को लेकर कई टीमों ने विरोध किया। इसके लिए हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन ने भी इसे बंद करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: Jay Shah | Pakistan Cricket Board : उद्घाटन मैच देखने के लिए पीसीबी ने जय शाह को पाकिस्तान बुलाया, पहले भी आ चुका है इस तरह का न्यौता

- Advertisment -
Most Popular