IPL 2024 RR vs GT Pitch Analysis and Weather Report

IPL 2024 RR vs GT Pitch Analysis and Weather Report

IPL 2024 RR vs GT Pitch Analysis and Weather Report: आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच 10 अप्रैल को राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। वहीं टॉस इसके आधे घंटे पहले यानी की सात बजे होगा। मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर किया जाएगा। साथ ही दर्शक घर बैठे फ्री में जियो सिनेमा पर मैच की स्ट्रीमिंग का लुफ्त उठा सकते हैं।

IPL 2024 RR vs GT Pitch Analysis

ये मैच (RR vs GT) राजस्थान के होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां कि पिच अब तक हाई स्कोरिंग रही है जहां स्टेडियम में काफी रन बनते हैं। रॉयल्स ने खुद इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े लक्ष्य बनाए हैं और यहां तक कि उनका पीछा भी किया है। याद दिला दें कि आरसीबी के खिलाफ राजस्थान का मैच इसी ग्राउंड पर खेला गया था।  इस ग्राउंड पर बॉल, बैट पर काफी अच्छे से आती है। हालांकि, स्लोवर वन बल्लेबाजों को परेशान जरुर करता है।

इसके अलावा यहां ओस की भी काफी बड़ी भूमिका रहती है। अब तक इस स्थल पर 55 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 35 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं और 20 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। ऐसे में टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। इसके अलावा रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करना और स्कोर का बचाव करना पसंद है जबकि टाइटंस का पीछा करने का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है, यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान क्या करते हैं।

IPL 2024 RR vs GT Weather Report

वेदर रिपोर्ट की बात करें तो Accuweather के अनुसार बुधवार, 10 अप्रैल को दिन के समय अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहेगी। वहीं, शाम को तापमान गिरकर 27 डिग्री के आसपास हो जाएगा। थोड़े-थोड़े बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 RR vs GT Head to head stats, Performance in previous matches

Exit mobile version