IPL 2023, LSG vs MI Highlights: लखनऊ ने मुंबई को पांच रन से हराया, आखिरी ओवर में चला मोहसिन खान का जादू

IPL 2023, LSG vs MI Highlights

IPL 2023, LSG vs MI Highlights: आईपीएल 2023 के 63वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को पांच रन से शिकस्त दी। इस रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई की टीम पांच विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

यह भी पढ़ें: Ben Stokes: IPL में CSK को लगा चूना, खिलाड़ी पहले हुआ मालामाल, अब दे दिया धोखा!

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की पारी

लखनऊ की टीम शुरूआती ओवरों में संघर्ष कर रही थी। लखनऊ तीन विकेट पर 35 रन बनाकर फंसी हुई थी। जल्दी-जल्दी अपने कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी खो दिए थे। हालांकि, लखनऊ ने एक बड़ा प्रयोग करते हुए क्विंटन डिकॉक के साथ दीपक हुड्डा को ओपनिंग के लिए भेजा लेकिन वह अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन मार्कस स्टोइनिस के नाबाद अर्धशतक और क्रुणाल पंड्या की संयम भरी पारी से लखनऊ सुपरजाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया। स्टोइनिस ने 47 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाए, जबकि क्रुणाल ने 42 गेंदों में 49 रन की पारी खेली। मुंबई की ओर से जेसन बेहरनडॉर्फ ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

LSG vs MI, IPL 2023 Highlights, Photo: Social Media

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पारी

जवाब में मुंबई इंडियंस को 178 रन बनाने थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने शानदार शुरुआत की। रोहित और ईशान ने पावरप्ले के अंदर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा 37 रन और किशन 59 रन बनाकर आउट हो गए। बिश्नोई ने विकेट लेकर मैच में लखनऊ की वापसी कराई। इन दोनों के आउट होते ही मुंबई की रन गति रुक गई और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि उसके बाद भी मुंबई के पास काफी बढ़िया मौका था लेकिन वो इस मौके को भुना नहीं पाई।

यह भी पढ़ें: Cricket : राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं पर जमकर बरसे वेंकटेश प्रसाद, बोले- सरफराज को मौका ना देना घरेलु क्रिकेट का अपमान

लखनऊ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने कमाल की गेंदबाजी की और मुंबई को जीतने नहीं दिया। आईपीएल के मौजूदा सीजन में मोहसिन का यह दूसरा मैच था। आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 11 रन बनाने थे। लखनऊ के कप्तान क्रुणाल ने गेंदबाजी के लिए मोहसिन को बुलाया। उनके सामने दो विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड और कैमरन ग्रीन थे। मोहसिन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों को 11 रन नहीं बनाने दिए। उन्होंने अपने शानदार यॉर्कर से टीम को जीत दिला दी।

LSG vs MI, IPL 2023 Highlights, Photo: Social Media

पॉइंट्स टेबल का हाल

इस जीत के साथ लखनऊ की टीम 15 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। अब आरसीबी के पास बाकी दो मैच जीतकर मुंबई से आगे निकलने का मौका है। बता दें कि गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी सभी टीमों को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए लीग मैच के बाकी मुकाबले जीतने होंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Top 4 controversies in IPL history: ये है आईपीएल इतिहास के चार सबसे बड़े विवाद जिसे पढ़ना चाहेंगे आप…

Exit mobile version