Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWTC Points Table : अंक तालिका में भारत का दबदबा बरकरार, न्यूजीलैंड...

WTC Points Table : अंक तालिका में भारत का दबदबा बरकरार, न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान

WTC Points Table : इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 अंक तालिका में अपनी स्थिति को और मजबूत कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया शीर्ष पर बरकरार है। हैदराबाद टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम ने वापसी की और लगातार चार मुकाबलों में अपनी जीत सुनिश्चित की। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के नतीजे से अंक तालिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

WTC Points Table : अंक तालिका में भारत का दबदबा बरकरार, न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान

अंक तालिका में भारत का दबदबा बरकरार

अंक तालिका पर नजर डाले तो भारतीय टीम इस लिस्ट में टॉप पर है। भारत का अंक प्रतिशत 68.51 है। उसने अपने नौ में से छह मुकाबले जीते हैं और दो में हार मिली है। एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। भारत के 74 अंक हैं। उसके बाद इस लिस्ट में न्यूजीलैंड की टीम आती है। कीवी टीम की बात करें तो वो अभी तक पांच टेस्ट खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है। एक में कीवी टीम को हार मिली है। कीवी टीम 36 अंक और 60 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर लुढ़क गई है।

भारत की जीत के बाद न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया का अंक प्रतिशत 59.09 है। उसके 78 अंक हैं। कंगारुओं ने अभी तक 11 टेस्ट खेले हैं और सात में जीत हासिल की है। तीन में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार मिली है और एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। वहीं, चौथे तथा पांचवे स्थान पर क्रमश: बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम है। दिग्गजों की मानें तो भारत इस जीत से अब कुछ समय तक पहले स्थान पर रह सकता है। हालांकि, ये दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी काफी हद तक निर्भर करेगा।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 5th Test : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में जमाया शतक, शुभमन गिल भी नहीं रहे पीछे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular