Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलYashasvi Jaiswal : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के डेब्यूटेंट की जमकर हो...

Yashasvi Jaiswal : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के डेब्यूटेंट की जमकर हो रही है तारीफ, इशांत शर्मा ने भी सराहा

Yashasvi Jaiswal: डोमिनिका में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट में भारत के दो युवा बल्लेबाजों ने डेब्यू किया। ईशान किशन को लगातार दौरे के लिए चुना जाता था लेकिन प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पा रही थी। अब जाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में जगह मिली। उनके साथ यशस्वी जयसवाल को भी टेस्ट डेब्यू की कैप कप्तान रोहित शर्मा द्वारा दी गई। यशस्वी जयसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा को निराश नहीं किया। पहले दिन उन्होनें नाबाद 40 रन बनाए। आज यानी गुरुवार को वो अपनी पारी को कंटीन्यू करेंगे। खिलाड़ी के इस प्रदर्शन की खुब सराहना हो रही है।

यशस्वी जयसवाल के इस पारी की हो रही है सराहना

यशस्वी के बारे में तारीफ करते हुए भारत के पूर्व धाकड़ गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा है कि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल के बारे में ईशांत ने कहा, “अब उसके पास एक प्लेटफार्म है, जिस पर अपनी पारी को संवार सकते हैं। उन्हें पहले अपना अर्धशतक पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए और फिर धीरे- धीरे अपनी पारी को संवारना चाहिए। यह उनके लिए शतक बनाने का शानदार मौका है।”

वहीं इस पर मैच में खेल रहे गेंदबाज अश्विन ने भी तारीफ की। उन्होनें कहा- “आखिरी ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी ने रिवर्स स्वीप किया। आप उनसे यही उम्मीद कर सकते हैं, वह बहुत तेज हैं और उम्मीद है कि वह दूर तक जाएंगे। हम अपनी तरफ से उनके लिए अच्छा माहौल बनाए रखने की उम्मीद करते हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान का फैसला गलत ?

मैच की बात करें तो भारत के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज की पारी 150 रन पर सिमट गई। भारत के लिए अश्विन ने पांच और रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। रोहित और यशस्वी ने पहली पारी में भारत को अच्छी शुरुआत दी। यशस्वी 73 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए हैं। वहीं, रोहित ने 65 गेंद पर 30 रन बना लिए हैं। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। भारत पहली पारी में वेस्टइंडीज से 70 रन पीछे है और वह दूसरे दिन इस अंतर को समाप्त करने के बाद बड़ी बढ़त हासिल करने उतरेगा।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, कप्तान अपने इस फैसले के बारे में जरुर सोचेंगे। उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक बड़ा लक्ष्य भारत के सामने रखेंगे लेकिन ऐसा न हो सका।

- Advertisment -
Most Popular