Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
Homeखेलभारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया, बेहद रोमांचक रही मुकाबला

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया, बेहद रोमांचक रही मुकाबला

T20 विश्व कप 2022 का महामुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। सुपर 12 मिलने के बाद ग्रुप बी में मौजूद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहला मुकाबला था। हमेशा ये  यही उम्मीद की जाती है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रेशर मुकाबला एक यादगार मुकाबला होगी और वैसा ही हुआ। 

आज भारत ने पाकिस्तान से यह मैच सिर्फ जीता नहीं बल्कि उनके हाथों से मैच छीना है। एक समय पर ऐसा लगा कि 12 के रिक्वायर्ड रन से भारत रन नहीं बना पाएगी। पाकिस्तान की तेज और शानदार गेंदबाजी के आगे भारत के बल्लेबाज टिक नहीं पाएंगे। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की साझेदारी और बेहतरीन बल्लेबाजी ने भारत को मैच जीता दिया। 

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन का स्कोरबोर्ड खड़ा किया। शुरू में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की वहीं अर्शदीप ने पावरप्ले में आकर भारत दो महत्वपूर्ण विकेट दिलाया। बाबर आजम और रिजवान दोनों को मैदान से चलता किया। बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी आज कुछ कमाल नहीं कर पाई।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम काफी हद तक इन दोनों पर ही निर्भर करती है। बीच में शान मसूद और इफ्तिखार की साझेदारी ने एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में मदद किया। पहले लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम 125  तक ही रन बना पाएगी लेकिन अंतिम 5 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 160 रन का लक्ष्य भारत को दे दिया। 

वहीं भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने आई बहुत जल्दी अपने दो सलामी बल्लेबाजों को खो दिए। हरीश राउफ ने अच्छी गेंदबाजी की जिसके चलते दोनों ओपनर बहुत कम रन पर आउट हो गए। आज सूर्या भी ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और 15 रन बनाकर अपना विकेट खो दिया। जिसके बाद कोहली और हार्दिक पांड्या भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला और ना सिर्फ संभाला बल्कि अंत तक ले गए। शानदार बल्लेबाजी ने भारत को यह मैच जीता दिया। 

भारतीय फैंस में काफी खुशी की लहर है। पिछली बार भारत को पाकिस्तान से बुरी तरह हार मिली थी। आज का मैच काफी रोमांचक रहा। आज कई खिलाड़ियों के आंखों में आंसू थे। कई लोगों के इमोशंस बाहर आए। जीत का एक अलग जोश था। फैंस ने काफी मजे लिए इस मोमेंट का। भारत जब भी पाकिस्तान से जीतता है एक अलग माहौल होता है, एक अलग तरीके से हम सेलिब्रेट करते हैं। भारत का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से अगले रविवार 30 अक्टूबर को खेला जाएगा।

- Advertisment -
Most Popular