Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND W vs BAN W: एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय...

IND W vs BAN W: एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया

IND W vs BAN W: महिला एशिया कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच आज यानी 26 जुलाई, शुक्रवार को खेला गया। यह मुकाबला दांबुला के रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। मैच में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इस मैच में बांग्लादेश की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 80 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 10 विकेट से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। लगातार विकेट गिरते चले गए। टीम के लिए सर्वाधिक रन बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्तान ने बनाए। उन्होनें 32 रन की पारी खेली। शोर्ना अख्तर ने 19 रन की पारी खेली। उनके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। गेंदबाजी में भारत की रेणुका सिंह और राधा यादव ने कमाल की गेंदबाजी की। वहीं भारत की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत काफी शानदार रही। भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने मैच को 11 ओवर में जीता दिया। इस दौरान मंधाना ने शानदार अर्धशतक बनाया।

IND W vs BAN W 3rd T20I Highlights: B'desh get famous win but India take series | Crickit

अपने ग्रुप टेबल में टॉप पर रही भारतीय टीम

बता दें कि ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम अपने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करने हुए अंकतालिका में टॉप पर काबिज रही। वहीं बांग्लादेशी महिला टीम को 2 मुकाबलों में जीत, जबकि 1 मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा। नतीजन ‘ग्रुप बी’ में वह दूसरे स्थान पर काबिज रही।

ये भी पढ़ें: Smriti Mandhana Boyfriend : अपने बॉयफ्रेंड संग मंधाना ने मनाया WPL जीत का जश्न, लंबे समय से एक दूसरे को कर रहे हैं डेट ?

- Advertisment -
Most Popular