Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SL T20I: आज से हो रही है भारतीय क्रिकेट के...

IND vs SL T20I: आज से हो रही है भारतीय क्रिकेट के एक नए युग शुरुआत, सूर्या और गंभीर के ऊपर दारोमदार

IND vs SL T20I: भारतीय टीम श्रीलंका के भिड़ने के लिए तैयार है। आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। शनिवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले को काफी अहम माना जा रहा है। दो बार के विश्व कप विजेता गंभीर मुख्य कोच के रूप में जबकि टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार खेल के इस छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में अपनी नई पारी शुरू करेंगे। गंभीर आईपीएल में कप्तान और मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में काफी सफल रहे हैं। वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे जिनके कोच रहते हुए भारत ने अच्छी सफलताएं हासिल की थीं।

आज से हो रही है भारतीय क्रिकेट के एक नए युग शुरुआत

भारत की तरह श्रीलंका भी नए दौर की शुरुआत करेगा। उसने कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज चरिथ असलांका को सौंपी है। श्रीलंका घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाकर जीत हासिल करना चाहेगा। इसके अलावा श्रीलंका के टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच क्रिस सिल्वरवुड और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने ने अपना पद छोड़ दिया था। इसके बाद श्रीलंका ने सनथ जयसूर्या को अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

SL vs IND 1st T20I, Predicted Playing XI: Rishabh Pant vs Sanju Samson - India Today

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दिग्गज ले चुके हैं संन्यास

बता दें कि यह परिवर्तन रोहित, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आया है। चयन समिति ने सूर्यकुमार के कप्तान के रूप में कम अनुभव को नजरअंदाज करके उन्हें टीम की कमान सौंपी है। अगला टी20 विश्व कप 2026 में भारत और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा तथा चयनकर्ताओं के पास उसके लिए टीम तैयार करने के लिए अभी काफी समय है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL T20I: कप्तान बनते ही सूर्या ने कर दी रोहित की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

- Advertisment -
Most Popular