Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SA | Rohit Sharma : "गेंदबाजों ने सही जगह पर..."...

IND vs SA | Rohit Sharma : “गेंदबाजों ने सही जगह पर…” भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कही ये बात

IND vs SA | Rohit Sharma : कोलकाता के ईडन गार्डेन में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का 243 रनों से पराजित करते हुए अपने विजय अभियान को बरकरार रखा है। भारत के इस जीत में विराट कोहली के बल्ले से शतक आया और इसने जन्मदिन को और भी खास बना दिया था। इस मुकाबले में भारत की तरफ से विराट कोहली ने शतक लगाया और रविंद्र जडेजा ने फाइव विकेट हॉल लेकर जीत टीम इंडिया की झोली में डाल दी। इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की तारीफ की और साथ ही आगे के प्लान के बारे में भी बताया। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले तीन मैचों को देखें तो हमने पहले से बेहतर किया है।

IND vs SA | Rohit Sharma

टीम ने पिछले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया

रोहित ने कहा कि टीम ने पिछले तीन मैचों में बेहद ही शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन मैचों के प्रदर्शन को देखें तो हम स्थिति के अनुरूप ढलने के मामले में शानदार रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हम दबाव में थे, पिछले मैच में भी हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिये थे, लेकिन अच्छा स्कोर बनाया और तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। रोहित ने विराट कोहली (नाबाद 101) और उनके साथ शानदार साझेदारी करने वाले श्रेयस अय्यर (77) की तारीफ की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन जोड़े थे। रोहित ने कहा कि यह आसान पिच नहीं थी। आपको कोहली की तरह के बल्लेबाज की जरूरत थी, जिसने परिस्थितियों को समझते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। श्रेयस ने उनके साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई और उसके बाद गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंदबाजी की।

रोहित ने शुभमन के साथ अपनी सलामी जोड़ी पर भी बात की। उन्होंने कहा, मैं और गिल ज्यादातर साथ में पारी की शुरुआत कर रहे हैं। हम पहले से कुछ योजना नहीं बनाते हैं। हम सिर्फ आकलन करते हैं और उसी के हिसाब से खेलते हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर कप्तान ने कहा, जडेजा ने आज जो भी किया वह एक बेहतरीन उदाहरण का नजारा था। वह डेथ ओवरों में आकर रन बनाए। इसके बाद उन्होंने विकेट भी लिया। उन्हें अपना रोल पता है।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका ने एकतरफा हराया

वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल पर शीर्ष दो टीमों के बीच रविवार को मुकाबला खेला गया। विश्व कप 2023 के 37वें मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर एकतरफा जीत दर्ज की। कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 326 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 83 रन बना सकी और भारत ने आसानी से इस मैच को जीत लिया। रवीन्द्र जडेजा इस मैच के हीरो रहे जिन्होनें पांच विकेट लिए। इसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी दिया गया।

IND vs SL : Rohit Sharma ने अपने एक बयान से चौंकाया, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले कही ये बात

- Advertisment -
Most Popular