Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SA Pitch Report: वर्ल्ड कप फाइनल में किसका होगा दबदबा,...

IND vs SA Pitch Report: वर्ल्ड कप फाइनल में किसका होगा दबदबा, जानिए क्या कहते हैं पिच रिपोर्ट

IND vs SA Pitch Report: शनिवार यानी 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच  टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें बारबाडोस में आमने-सामने होगी। भारतीय समयनुसार मैच रात 8 बजे शुरू होगा। भारत ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया। हालांकि, दोनों टीमों के बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि पिच से उन्हें मदद कम मिलने वाली है। आइए बारबाडोस की पिच रिपोर्ट देखते हैं…

कैसी होने वाली है बारबाडोस स्टेडियम की पिच ?

बारबाडोस स्टेडियम की पिच पर गेंद औरर बल्ले के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। यहां तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल और स्विंग मिलता है। इस मैदान पर बड़ी पारी खेलने के लिए बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताना होगा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा यहा स्पिनरों को मदद मिलना शुरु हो जाएगा।

ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल का रिकॉर्ड की बात करें तो यहां कुल 32 मैच खेले गए हैं। इस दौरान पहले बैटिंग करने वाली टीम को सबसे अधिक जीत मिली है। कुल 32 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 जीत दर्ज की है। वहीं, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 10 मैच जीते हैं। बचे हुए मैच रद्द हुए हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल तय

बता दें कि भारत ने सुपर-8 राउंड में अपने सभी 3 मैच जीते और टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हरा कर खिताबी मैच में जगह बनाई। दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका भी सुपर 8 चरण में अपने सभी मैच जीतने में सफल रहा और सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराकर पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: 7 बार का अधूरा ख्वाब और 32 साल का लंबा इंतजार, जानें साउथ अफ्रीका का इतिहास 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular